mptak
Search Icon

पहली बार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंचेंगी सिंधिया के जयविलास पैलेस, किए जा रहे ये खास इंतजाम

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

President Draupadi Murmu Jai Vilas Palace, Jyotiraditya Scindia Gwalior News
President Draupadi Murmu Jai Vilas Palace, Jyotiraditya Scindia Gwalior News
social share
google news

Gwalior News: देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को ग्वालियर आएंगी. वे ग्वालियर शहर में कुल साढ़े चार घंटे रहेंगी. इस दौरान वे पहली बार केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल जयविलास पैलेस में पहुंचेंगी. जहां उनके लिए सिंधिया की तरफ से शाही भोज का आयोजन रखा गया है. वे ट्रिपल आईटीएम के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगी.

खास बात यह है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल जय विलास पैलेस पहली बार जाएंगी. उनके स्वागत के लिए महल में खास इंतजाम किए गए हैं. महल में उनके लिए शाही पकवान तैयार हो रहे हैं. उनके स्वागत की भी तैयारी खास और पारंपरिक अंदाज में की जा रही है.

राष्ट्रपति दोपहर 12:00 बजे ग्वालियर विमानतल पर आने के बाद सीधे सिंधिया के महल जय विलास पैलेस रवाना हो जाएंगी. राष्ट्रपति यहां तकरीबन ढाई घंटे रुकेगी. इस दौरान वे जय विलास पैलेस म्यूजियम भी विजिट करेंगी. इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, अटल बिहारी बाजपाई ट्रिपल आईटीएम के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी और उसके बाद वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राष्ट्रपति के अलावा मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ,केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित कई बीजेपी के दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.राष्ट्रपति के दौरे को लेकर ग्वालियर में केंद्रीय एजेंसियों के साथ पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की बैठकों का दौर जारी है.
बाइट -अक्षय कुमार सिंह कलेक्टर ग्वालियर

सुरक्षा को लेकर किए गए हैं पुख्ता इंतजाम
राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामों को पुख्ता किया जा रहा है. एयरपोर्ट से लेकर सिंधिया के महल जय विलास पैलेस और अटल बिहारी वाजपेई ट्रिपल आईटीएम कॉलेज तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहेगा. वीआईपी दौरे को लेकर शहर के नागरिकों को असुविधा ना हो इसके लिए भी ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है.

ADVERTISEMENT

यातायात पुलिस आमजन की सुविधा के लिए यातायात डायवर्ट रूट चार्ट भी जारी करेगी. प्रदेश के अन्य जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया गया है. राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर स्पेशल आर्म्ड फोर्स, क्यूआरएफ, एसटीएफ की भी मदद ली गई है. ग्वालियर शहर के उन इलाकों जहां से राष्ट्रपति का काफिला गुजरेगा. वहां उन रूट पर सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए उन इलाकों को पुलिस छावनी में तब्दील किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंMP: मानसून सत्र 2 दिन में खत्म, 4 घंटे भी नहीं चला सदन, कमलनाथ ने लगाया ये गंभीर आरोप 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT