mptak
Search Icon

ग्वालियर में राहुल गांधी अग्निवीरों के लिए कर गए बड़ा ऐलान, सरकार में आए तो योजना का करेंगे ये हाल

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Rahul Gandhi, Gwalior News, Rahul Gandhi Gwalior Tour, Bharat Jodo Nyaya Yatra
Rahul Gandhi, Gwalior News, Rahul Gandhi Gwalior Tour, Bharat Jodo Nyaya Yatra
social share
google news

Rahul gandhi nyay yatra: केंद्र में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो अग्नि वीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा. यह भरोसा राहुल गांधी ने अग्नि वीरों से ग्वालियर में मुलाकात के दौरान दिया है. न्याय यात्रा लेकर ग्वालियर पहुंचे राहुल गांधी ने रविवार को ग्वालियर में अग्नि वीरों और भूतपूर्व सैनिकों से एक निजी मैरिज गार्डन में मुलाकात की. इस दौरान भूतपूर्व सैनिकों की समस्या समेत राहुल गांधी ने अग्नि वीरों की परेशानियों को भी सुना.

दरअसल राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा लेकर शनिवार को ग्वालियर चंबल अंचल में प्रवेश कर गए. शनिवार को से मुरैना से चंबल अंचल में प्रवेश करते हुए शनिवार की शाम को ग्वालियर में पहुंच गए. यहां उन्होंने हजीरा पर एक नुक्कड़ सभा को संबोधित किया और रोड शो भी किया. रात्रि विश्राम के बाद रविवार की सुबह राहुल गांधी ने शिवपुरी लिंक रोड स्थित एक निजी मैरिज गार्डन में अग्नि वीरों और भूतपूर्व सैनिकों से मुलाकात की.

अपने तय कार्यक्रम के तहत सुबह सवेरे राहुल गांधी की अग्नि वीरों और भूतपूर्व सैनिकों से बातचीत हुई. राहुल गांधी से मुलाकात करने के लिए दो सैकड़ा से ज्यादा अग्नि वीर पहुंचे थे. इसके अलावा भूतपूर्व सैनिक भी राहुल गांधी से संवाद करने के लिए पहुंचे. इस दौरान भूतपूर्व सैनिकों ने राहुल गांधी से संवाद करते हुए बताया कि उनका जो 10% का कोटा खत्म कर दिया गया है उसे लेकर वह परेशान है. जिस पर राहुल गांधी ने उनकी यह परेशानी सुनकर उनका भरपूर सहयोग करने का आश्वासन दिया.

भूतपूर्व सैनिकों ने की राहुल गांधी से बात

भूतपूर्व सैनिकों ने कहा कि सेवा में ओल्ड भर्ती प्रक्रिया को अपनाया जाए. इसके अलावा जिन डेढ़ लाख अभ्यर्थियों का चयन सेना में हो चुका है उन्हें नौकरी पर रखा जाए. इसके बाद अग्नि वीरों से राहुल गांधी ने संवाद किया. अग्नि वीरों ने बताया की किस तरह उन्हें सिर्फ 4 साल के लिए नौकरी पर रखा जा रहा है और महज 21000 रुपए में उन्हेंअग्नि वीर बनाया जा रहा है. अग्नि वीरों ने राहुल गांधी को बताया कि 4 साल की नौकरी से उनका भविष्य नहीं संवर पा रहा है इसलिए पहले की तरह ही भर्ती की प्रक्रिया अपनाई जाए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी ने अग्नि वीरों को भरोसा दिलाया कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह अग्नि वीर योजना को खत्म कर देंगे. राहुल गांधी से संवाद करके बाहर निकले भूतपूर्व सैनिकों और अग्नि वीरों ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि राहुल गांधी ने उनकी बात को गंभीरता से सुना है और उन्हें उम्मीद है कि राहुल गांधी समय आने पर उनकी समस्याओं का हल जरूर करेंगे. भूतपूर्व सैनिकों और अग्नि वीरों से मुलाकात करने के बाद राहुल गांधी मोहना के लिए रवाना हो गए. यहां वे आदिवासियों से संवाद करेंगे और इसके बाद में वापस ग्वालियर आएंगे. ग्वालियर से वे पटना के लिए रवाना हो जाएंगे. पटना में वे इंडिया गठबंधन की बैठक में भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव हारे हुए उम्मीदवारों को बीजेपी ने दिया लोकसभा का टिकट, अब साधने होंगे विरोध के स्वर

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT