mptak
Search Icon

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का दावा, MP में 20 प्रतिशत महिलाओं को देंगे टिकट

विजय कुमार

ADVERTISEMENT

Samajwadi Party, Akhilesh Yadav, Rewa SP Conference, MP Election 2023, Akhilesh Yadav Claim
Samajwadi Party, Akhilesh Yadav, Rewa SP Conference, MP Election 2023, Akhilesh Yadav Claim
social share
google news

MP Election 2023: समाजवादी पार्टी ने बुधवार को मध्यप्रदेश के रीवा से अपना चुनावी अभियान शुरू किया. सपा के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रीवा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अखिलेश यादव ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अभी हाल ही में ये लोग लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण देने का बिल लेकर आए, लेकिन मध्यप्रदेश में जो दो सूची बीजेपी ने जारी की हैं, क्या उसमें 33 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया गया है.

अखिलेश यादव ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि ये दिखाने के लिए बिल लेकर आए हैं कि 33 फीसदी आरक्षण लोकसभा और विधानसभाओं में देंगे लेकिन जब टिकट देने की बारी आती है तो ये पीछे हट जाते हैं. अखिलेश यादव ने घोषणा करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश में कुल 20 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देगी.

अखिलेश यादव ने केंद्री की मोदी सरकार और मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पर कई आरोप भी लगाए. अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने 15-15 लाख रुपए देने के वादे किए थे, वो पूरे नहीं किए. मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार ने महंगाई कम करने, किसानों को फसल का उचित दाम देने, महिलाओं को सुरक्षा देने के कई तरह के वादे किए लेकिन वो पूरे नहीं हुए और अब चुनाव नजदीक आ गए हैं तो लाड़ली बहना योजना के नाम पर महिलाओं को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं.

समाजवादियों की सरकार आई तो महिलाओं काे देंगे 6 हजार रुपए महीना

अखिलेश यादव ने कहा कि यदि मध्यप्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो वे मध्यप्रदेश की गरीब, आदिवासी, पीड़ित महिलाओं को 6 हजार रुपए महीने की राशि देंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि महिलाओं का सम्मान 1 हजार से 3 हजार रुपए देने से नहीं होगा बल्कि महिलाओं को जब 6 हजार रुपए महीना देना होगा, तभी उनको सम्मान मिलेगा. महिलाओं के लिए समाजवादी पेंशन लाने की बात भी अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में कही.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव रीवा से करेंगे सपा का चुनावी शंखनाद, जानें क्या है पार्टी का ‘एमपी मिशन’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT