mptak
Search Icon

सिंधिया का खुलासा- मैं कभी CM के लिए नहीं अड़ा, कमलनाथ का नाम भी एनाउंस किया था, फिर जो हुआ..

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Jyotiraditya Scindia shouting, Jyotiraditya Scindhia, MP Election, Madhya Pradesh assembly Election, MP News
Jyotiraditya Scindia shouting, Jyotiraditya Scindhia, MP Election, Madhya Pradesh assembly Election, MP News
social share
google news

Jyotiraditya Scindia Interview: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 10 दिन बाद 17 नवंबर को वोटिंग होनी है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों का चुनाव प्रचार भी चरम पर है. इस बीच केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक इंटरव्यू भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने खुलकर बताया कि आखिर वो कौन सी वजह थीं, जिनकी वजह से उनको कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आना पड़ा. उन्होंने बीबीसी को दिए इस इंटरव्यू में बताया है कि वे जब कांग्रेस में थे, तब भी वे सीएम पद की दौड़ में नहीं थे और न ही वे सीएम पद के लिए राहुल गांधी के सामने अड़े थे.

सिंधिया इस इंटरव्यू में बताते हैं कि जब राहुल गांधी ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया तो मैंने कोई विरोध नहीं किया, बल्कि उनके नाम का एनाउंसमेंट तक मैंने खुद किया.

सिंधिया बताते हैं कि ऐसी कोई नौबत ही कांग्रेस और राहुल गांधी के सामने नहीं आई कि जिसमें उनको सिंधिया को मनाना पड़ता, क्योंकि वे कभी भी सीएम बनने के लिए अड़े नहीं थे लेकिन जब कमलनाथ सीएम बने और उसके बाद जिस तरह से कांग्रेस की सरकार चली और जिस तरह से कमलनाथ ने उनको सड़क पर उतरने को चैलेंज दिया तो फिर निर्णय लेना पड़ा.

सिंधिया ने इस इंटरव्यू में कहा कि मेरे परिवार ने कभी भी कुर्सी का खेल नहीं खेला है. मेरी आजी अम्मा राजमाता स्व. विजयराजे सिंधिया, मेरे पिता स्व. माधवराव सिंधिया इन सभी ने जनसेवा की भावना के साथ राजनीति की. कुर्सी के लिए नहीं.

सिंधिया बताते हैं कि दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ये भूल गए थे कि मेरी आजी अम्मा ने भी डीपी मिश्र की सरकार मुद्दो को लेकर गिराई थी. मैंने भी अतिथि शिक्षक, किसानों की कर्जमाफी और दूसरे वे मुद्दे जिनका वादा करके कांग्रेस सत्ता में आई थी, जब उन वादों के पूरा होने की गुंजाइश नहीं दिखी और कांग्रेस की ओर से धोखा मिलने लगा, तब लगा कि निर्णय लेना होगा और निर्णय लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ेंसिंधिया को देख भावुक हुए मंत्री ओपीएस भदौरिया, छलका टिकट कटने का दर्द! VIDEO वायरल

2019 की लोकसभा हार को लेकर भी बोली बड़ी बात

इंटरव्यू में सिंधिया बताते हैं कि गुना-शिवपुरी सीट पर 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको जो हार मिली थी, उसके लिए वे खुद को ही जिम्मेदार मानते हैं. सिंधिया कहते हैं कि ‘रही होगी मेरे अंदर ही कोई कमी. यदि मेरे अंदर कोई कमी है तो मैं उसमें सुधार करता हूं. मैं इकलौता ऐसा नेता हूं जो खुद की कमी भी स्वीकार करता है. तब से जनता के बीच मैंने बहुत काम किया है’.

ADVERTISEMENT

मोदी ने गुजरात का दामाद कहा, उस पर सिंधिया ने ये बोला

सिंधिया से इंटरव्यू में जब पूछा गया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में जब कहा कि सिंधिया गुजरात के दामाद हैं तो क्या ऐसा स्नेह उनको बीजेपी में आने से पूर्व तब भी मिला था, जब वे कांग्रेस में थे. इस पर सिंधिया ने कहा कि जब वे कांग्रेस के मुख्य सचेतक हुआ करते थे तो संसद में कई बार पीएम मोदी से मिलना हुआ. तब भी वे उतना ही सम्मान देते थे और मैं भी उनका बहुत सम्मान तब भी करता था. सिंधिया ने कहा कि वे पीएम मोदी के आभामंडल से बहुत प्रभावित हैं. सिंधिया के अनुसार पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करना उनका सौभाग्य है.

ADVERTISEMENT

शिवराज सरकार पर घोटालों के आरोपों पर भी बोले सिंधिया

इंटरव्यू में शिवराज सरकार पर लगे घोटालों के आरोपों को लेकर सिंधिया ने कहा कि आरोप तो कोई भी लगा सकता है. लेकिन उन आरोपों की जांच में तथ्य क्या निकले, ये मायने रखते हैं. जिस पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर सवाल खड़े हुए, उसमें कोई घोटाला नहीं हुआ. ये अनियमितताओं का मामला हो सकता है,जिसमें संबंधित अधिकारी पर जांच के बाद कार्रवाई होगी लेकिन ये ऐसा मामला नहीं है जिसमें किसी ने पैसा अपनी पॉकेट में लिया हो.

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: प्रहलाद पटेल की कार बाइक से टकराई, एक की मौत; चोटिल हुए केंद्रीय मंत्री

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT