सिंधिया ने इस नेता की कराई घर वापसी, विधानसभा चुनाव में थामा था कमलनाथ का हाथ

प्रमोद भार्गव

ADVERTISEMENT

कांग्रेस नेता को सिंधिया ने बीजेपी में शामिल कराया.
Jyotiraditya Scindia
social share
google news

Baijnath Yadav: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर से अपने एक पुराने कद्दावर समर्थक की घर वापसी करा दी है. नाम है बैजनाथ यादव. वहीं बैजनाथ यादव जो विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी से टिकट न मिलने से नाराज होकर कमलनाथ के पाले में चले गए थे. लेकिन अब उनका कमलनाथ और कांग्रेस से जल्द ही मोहभंग हो गया है. जिसके कारण उन्होंने बीते दिन ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया और अब उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में बीजेपी में वापसी कर ली है.

आपको बता दें विधानसभा चुनाव के समय बैजनाथ यादव 300 वाहनों का काफिला लेकर कांग्रेस ज्वाइन की थी. उन्हें कांग्रेस में शामिल कराने कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे थे. बीते दिनों गुना लोकसभा क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने क्षेत्र में पहुंचे थे. जहां उन्होंने बारिश से तबाह फसलों का निरीक्षण किया. इसी दौरान बैजनाथ यादव के बेटे और उनकी टीम ने सिंधिया से मुलाकात की थी. जिसके बाद ही उनके सिंधिया के साथ बीजेपी में आने की खबर पक्की हो गई थी.

सिंधिया समर्थक के खिलाफ यादव ने लड़ा था विधानसभा चुनाव

आपको बता दें बैजनाथ यादव ने सिंधिया समर्थक के खिलाफ कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था. यादव कट्‌टर सिंधिया समर्थक माने जाते हैं. जब 2020 में सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ी तब बैजनाथ यादव ने भी उनके साथ ही कांग्रेस छोड़ दी थी. विधानसभा चुनाव से ऐन वक्त पहले एक बार फिर उन्होंने कांग्रेस में वापसी की थी और कोलारस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपने नेता समर्थन में एक बार फिर वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT