mptak
Search Icon

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे की टिप्पणी पर बोले सिंधिया, ‘अपने गिरेबां में भी झांकना चाहिए’

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

mp politics jyotiraditya scindia mp news khajuraho
mp politics jyotiraditya scindia mp news khajuraho
social share
google news

mp politics: आदिवासियों पर अत्याचार को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी सरकार पर गंभीर टिप्पणी की थी. अब इस टिप्पणी को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पलटवार किया है. सिंधिया ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को नसीहत देते हुए कहा है कि उनको कुछ भी बोलने से पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए. उल्लेखनीय है कि सिंधिया मंगलवार को खजुराहो के दौरे पर थे, जहां उन्होंने मीडिया कर्मियों से चर्चा करने के दौरान खड़गे को लेकर भी अपनी बात रखी.

सिंधिया ने कहा कि खड़गे और पूरी कांग्रेस को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए. जो स्थितियां कांग्रेस शासित राज्यों में आदिवासियों के साथ बनी हुई हैं, वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और अगर इस विषय को कोई भी पार्टी पॉलिटिक्स कर रही है जिस तरीके से खड़गे जी कर रहे हैं तो मैं सोचता हूं कि यह निंदनीय है.

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार है और इतनी घृणा पूर्वक जो घटना हुई थी, उसी समय एक्शन लिया और  NSA में गिरफ्तार किया. सख्त से सख्त कार्यवाही उसके विरुद्ध हुई थी. उस आदिवासी व्यक्ति के पैर खुद शिवराज सिंह ने धोए. आदिवासी समाज का मान सम्मान सबसे ऊपर भारतीय जनता पार्टी ने रखा है. सिंधिया बोले,  खड़गे ने जो ट्वीट किया उसकी तो मैं बात ही नहीं करना चाहता हूं. उनके राजस्थान में क्या हो रहा है यह सबको पता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस घटना पर खड़गे ने की थी टिप्पणी
मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बिकौरा गांव में 21 जुलाई को दलित देशराज अहिरवार के ऊपर मैला फेंकने की घटना हुई थी. इस मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने 24 जुलाई को ट्वीट करते हुए भाजपा की प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश में 1 महीने में ही दलित-आदिवासियों पर अत्याचार की दूसरी बेहद निंदनीय एवं पीड़ादायक वारदात हुई है. जो मानवता को शर्मसार कर देने वाली है. भाजपा का सबका साथ केवल विज्ञापनों में ही सिमट गया. भाजपा हर दिन बाबासाहेब के सामाजिक न्याय के सपने को चूर-चूर कर रही है. हम मांग करते हैं कि छतरपुर जिले की इस घटना पर कठोर से कठोर कार्रवाई हो.

खजुराओं को मिली ये सौगातें
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचे थे. जहाँ पर उन्होंने खजुराहो को तीन बड़ी सौगाते दीं. इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे. ज्योतिरादित्य सिंधिया पांचवें हेलीकॉप्टर एवं लघु विमान सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए खजुराहो पहुँचे हुए थे. उन्होंने एनाउंस करते हुए दो फ्लाइंग ट्रेनिग आर्गेनाइजेशन का लोकार्पण किया है. वही पूरे एशिया का पहला हेलीकॉप्टर ट्रेनिग आर्गेनाइजेशन सेंटर दो हेलीकॉप्टरों के साथ खजुराहो में स्थापित हुआ है. साथ ही खजुराहो की कनेक्टिविटी की मांग लगातार उठ रही थी, जिसको लेकर भी यह घोषणा की है कि अक्टूबर में विंटर सीजन शुरू होते ही बनारस से खजुराहो की फ्लाइट को जोड़ा जाएगा जो दिल्ली होते हुए जाएगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश में पूरे दमखम से चुनाव मैदान में उतरेगी सपा, अखिलेश को दिख रही ये संभावनाएं

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT