सिंधिया समर्थक बैजनाथ यादव ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, क्या BJP में हो रहे शामिल?

ADVERTISEMENT

bejhnath_yadav
bejhnath_yadav
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के समय अपने दलबदल को लेकर चर्चाओं में आए बैजनाथ यादव एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए बैजनाथ ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि वे एक बार फिर अपने नेता यानि कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. आपको बता दें विधानसभा चुनाव के समय यादन 300 वाहनों का काफिला लेकर कांग्रेस ज्वाइन की थी. उन्हें कांग्रेस में शामिल कराने कई दिग्गज नेता भी मौजूद रहे थे.  

जानकारी के मुताबिक आज गुना लोकसभा सीट से टिकट मिलने के बाद पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने क्षेत्र में पहुंचे थे. जहां उन्होंने बारिश से तबाह फसलों का निरीक्षण किया. इसी दौरान बैजनाथ यादव के बेटे और उनकी टीम ने सिंधिया से मुलाकात की थी. ऐसा माना जा रहा है कि बैजनाथ अपनी टीम के साथ एक बार फिर सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. 

सिंधिया समर्थक के खिलाफ ही लड़ा था चुनाव

आपको बता दें बैजनाथ यादव ने सिंधिया समर्थक के खिलाफ कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्हे करारी हार का सामना करना पड़ा था. यादव कटटर सिंधिया समर्थक माने जाते हैं. जब 2020 में सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ी तब बैजनाथ यादव ने भी उनके साथ ही कांग्रेस छोड़ दी थी. विधानसभा चुनाव से ऐन वक्त पहले एक बार फिर उन्होंने कांग्रेस में वापिसी की थी और कोलारस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए लिए अपने नेता समर्थन में एक बार फिर वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT