mptak
Search Icon

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरनंद सरस्वती ने देश की नई संसद भवन पर दे दिया ये बयान, हर जगह हो रही चर्चा

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

Gwalior News, Shankaracharya Avimukteshwaranand Saraswati, Parliament House
Gwalior News, Shankaracharya Avimukteshwaranand Saraswati, Parliament House
social share
google news

mp news: शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरनंद सरस्वती ने देश की संसद को लेकर ऐसा बयान दे दिया, जिसकी वजह से अब उसकी चर्चा हर जगह हो रही है. दरअसल शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरनंद सरस्वती का कहना है कि जो नया संसद भवन बना है, उसका डिजायन ही विदेशी है. ऐसे में हम खुद को विश्वगुरू कैसे बोल सकते हैं.

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरनंद सरस्वती अक्सर सरकार पर तंज कसने वाले बयानों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने कई बार बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर भी बयान दिए हैं, जिसमें उन्होंने अंधविश्वास न फैलाने और सनातन को बदनाम न करने की बात तक कह दी थी. उन्होंने कई बार धीरेंद्र शास्त्री के पास किसी तरह की शक्ति के होने की बात को भी नकारा है.

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरनंद सरस्वती ने राम मंदिर के संदर्भ में भी कहा कि अभी मंदिर आधा-अधूरा है तो ऐसे में वहां पर प्राण  प्रतिष्ठा कैसे हो सकती है. जब भगवान का पूरा घर बन जाएगा, तभी वहां प्राण प्रतिष्ठा का काम कराया जाना चाहिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हिंदू राष्ट्र और धीरेंद्र शास्त्री पर उठाए सवाल
शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरनंद सरस्वती ने कहा कि हिंदू राष्ट्र कैसा होगा, कोई उसका प्रारूप तो समझाए. हल्ला करने से कुछ नहीं होगा. आज की परिस्थिति में जो व्यक्ति दुखी है, क्या वह हिंदू राष्ट्र बनने से सुखी हो जाएगा. धीरेंद्र शास्त्री को लेकर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरनंद सरस्वती ने कहा कि चमत्कार से काम नहीं चलता है, प्रयास करने से होता है. यदि चमत्कार से रोग दूर हो जाते तो 100 करोड़ रुपए से अस्पताल क्यों बनवाए जा रहे होते.

धर्मातंरण का विरोध राजनीतिक
शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरनंद सरस्वती ने कहा कि धार्मिक कारणों से धर्मातरंण नही हो रहा है, बल्कि राजनीतिक कारणों से धर्मातरण हो रहा है. धर्मांतरंण का विरोध, कोई धर्म का व्यक्ति नही कर रहा है, बल्कि राजनीतिक लोग अपने फायदें के लिए कर रहे हैं. धर्म के नाम पर जो लोग राजनीति कर रहे हैं, उनको सुधर जाना चाहिए.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी आज ग्वालियर-चंबल से करेगी MP में चुनावी अभियान का आगाज, केजरीवाल ये करेंगे अपील

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT