mptak
Search Icon

शिवराज-सिंधिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी, MP में क्लीन स्वीप के बाद वीडी शर्मा को मिलेगा बड़ा ईनाम?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

BJP MP Vishu Dutt Sharma; (Photo: Chandradeep Kumar)
social share
google news

VD Sharma News: मध्य प्रदेश में बीजेपी के क्लीन स्वीप के बाद 'मोदी मंत्रिमंडल' में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान समेत 5 सांसदों को खास जगह दी गई है. मंत्रिमंडल के गठन से पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नाम की भी चर्चा थी, लेकिन उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया है. जिसके बाद से एक बार फिर कयास लगाए जाने लगे हैं कि आगे वीडी शर्मा की क्या भूमिका रहेगी?

मध्य प्रदेश में बीजेपी की बंपर जीत के ईनाम के तौर पर मध्य प्रदेश से विदिशा सांसद शिवराज सिंह चौहान, गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, टीकमगढ़ सांसद वीरेंद्र खटीक, धार सांसद सावित्री ठाकुर और बैतूल दुर्गादास उईके को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. 

ये भी पढ़ें: MP Politics: शिवराज-सिंधिया के कैबिनेट मंत्री बनते ही जीतू पटवारी ने कर दी ये बड़ी मांग, जानें

VD शर्मा को मिलेगा बड़ा ईनाम? 

एमपी इकलौता ऐसा राज्य है, जहां लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को बंपर बहुमत हासिल हुआ था. माना जा रहा है कि एमपी में बीजेपी की बंपर जीत में वीडी शर्मा की भूमिका अहम रही है. वे भाजपा के कद्दावर नेता होने के साथ-साथ अच्छे रणनीतिकार भी हैं. मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा का कार्यकाल जून में पूरा हो रहा है. अटकलें लगाई जा रही है कि उन्हें संगठन में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या कैबिनेट में शामिल होंगे वीडी शर्मा?

मध्य प्रदेश से 2 ओबीसी और 2 दलित चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है, लेकिन एक भी सवर्ण चेहरे को जगह नहीं दी गई है. फिलहाल मोदी मंत्रिमंडल में 71 मंत्रियों को जगह मिली है, वहीं 10 पद अभी भी खाली हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि जब मोदी कैबिनेट का विस्तार होगा तो वीडी शर्मा के नाम पर विचार किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: Ministers Cabinet Portfolio: मोदी 3.0 में शिवराज-सिंधिया समेत 6 मंत्री संभालेंगे ये विभाग, देखें पूरी लिस्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT