mptak
Search Icon

राम राज्य क्या है? पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे समझाया कि सुनकर दंग रह गए साउथ के लोग

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chouhan, Telangana Visit, Telangana People, Ram Raj, Ram Mandir News, Ladli Bahna Yojna, CM Mohan Yadav, Shivraj Singh Chouhan News, Viral Video, Ladli Bahna Yojna, Madhya Pradesh BJP, MP New CM, Mohan Yadav, MP News, Shivraj Singh chouhan
Shivraj Singh Chouhan, Telangana Visit, Telangana People, Ram Raj, Ram Mandir News, Ladli Bahna Yojna, CM Mohan Yadav, Shivraj Singh Chouhan News, Viral Video, Ladli Bahna Yojna, Madhya Pradesh BJP, MP New CM, Mohan Yadav, MP News, Shivraj Singh chouhan
social share
google news

Shivraj Singh Chouhan News: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों को लगातार चर्चा में हैं. खासकर सीएम पद की कुर्सी जाने के बाद लगातार उनके भावुक बयान और छलकते दर्द के बाद वह सुर्खियों में हैं. पूर्व सीएम शिवराज तेलंगाना के दो दिन के दौरे पर हैं और विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने की जिम्मेदारी पार्टी ने उन्हें सौंपी है, शायद इसलिए उन्हें तेलंगाना भेजा गया है. लेकिन यहां पर भी उनकी लोकप्रियता देखते बन रही है.

अपने दूसरे दिन के कार्यक्रम में वह वारंगल पहुंचे थे, जहां पर स्कूली बच्चियों ने उन्हें देखा तो वह मामा-मामा चिल्लाने लगीं. शिवराज ने यहां पर एक कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा पर चर्चा की. इसके साथ ही बताया कि कैसे राम मंदिर के निर्माण से पूरा देश राममय हो रहा है. राम राज्य की परिकल्पना साकार हो रही है. अब सवाल आता है कि राम राज्य क्या है. पूर्व सीएम शिवराज यहां के दक्षिण के लोगों को राम राज्य का विस्तार से अर्थ समझाया. शिवराज ने राम राज्य की परिकल्पना को ऐसे समझाया कि लोग बस सुनते रहे.

शिवराज ने कहा- अब आयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर बन गया है कोई सोचता नहीं था जब हम लोग कहते थे रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे तो कई लोग कहते थे तारीख नहीं बताएंगे. अब तारीख भी पता है 22 जनवरी को मोदी जी के हाथों दिव्य और भव्य अयोध्या में बने मंदिर में भगवान रामलला विराजित होंगे रामराज आएगा. केवल मंदिर नहीं बन रहा है, राम राज भी आ रहा है. राम राज का मतलब है जनता को सुखी बनाने का काम करना.

राम राज्य का मतलब है हर गरीब के पास मकान हो

कोई बिना छत के न रहे। इसलिए प्रधानमंत्री आवास योजना पूरे देश में 4 करोड़ गरीबों को घर बना कर दे दिए तेलंगाना में भी गरीबों के घर बने हैं और आगे जो गरीब शेष रह गए हैं उनके घर भी बनाए जाएंगे. रामराज का मतलब है कोई गरीब भूखा न रहे, हर गरीब की थाली में रोटी रहे.
इसलिए बीजेपी की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार 5 किलो चावल या गेहूं निशुल्क गरीब को देती है. गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत ताकि कोई गरीब भूखा न सोये यही तो रामराज है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़िए: VIDEO: शिवराज सिंह चौहान का फिर छलका दर्द, ‘कुर्सी है तो चरण कमल समान, नहीं तो फिर…’

राम राज का मतलब है…

मध्यप्रदेश में तो पीएम किसान सम्मान निधि के साथ-साथ सीएम किसान निधि भी हम किसान के खाते में डालते थे. कोई गरीब किसान धन के आभाव में अच्छे खाद-बीज से वंचित न रहे इसलिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, फसल खराब हो जाए तो प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ताकि किसानों का जो नुकसान होता है उसकी भरपाई किसानों को कर दी जाए. अगर कोई बीमार हो जाए तो गरीब मजबूर न हो कि पैसे के आभाव में कहां इलाज करवाऊँ अगर गरीब बीमार हो तो “आयुष्मान भारत योजना” जिसमें 5 लाख तक का इलाज फ्री में करवाकर दिया जाता है.

राम राज्य का मतलब है हर गरीब के पास मकान हो

कोई बिना छत के न रहे. इसलिए प्रधानमंत्री आवास योजना पूरे देश में 4 करोड़ गरीबों को घर बना कर दे दिए. तेलंगाना में भी गरीबों के घर बने हैं, और आगे जो गरीब शेष रह गए हैं उनके घर भी बनाए जाएंगे.

ADVERTISEMENT

स्कूल की बेटियों ने पूर्व CM को देख लगाए मामा-मामा के नारे

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता तेलंगाना में भी देखने को मिल रही है. यहां के वारंगल जिले के छोटे से गांव दामरा में भी मामा-मामा होने लगा. जब स्कूल की बेटियों ने मामा मामा के नारे लगाए तो शिवराज भी दंग रह गए. मामा शिवराज ने बेटियों को आशीर्वाद दिया खूब खुश रहो, खूब पढ़ो और आगे बढ़ो. बेटियों ने भी पूर्व मुख्यमंत्री से कहा Thankyou mama ji.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़िए: VIDEO: ‘फोटो गायब’ होने वाले बयान के बाद विधायकों के फोटो फ्रेम से बाहर हो गए शिवराज

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT