mptak
Search Icon

मध्य प्रदेश से कांग्रेस के इकलौते सांसद ‘नाथ’ सस्पेंड, लोकतंत्र का गला घोटने का लगाया आरोप

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Nakulnath, Nakulnath News, kamalnath, kamalnath News, Parliament Winter session 2023, mp news, Madhya Pradesh News, Nakulnath News
Nakulnath, Nakulnath News, kamalnath, kamalnath News, Parliament Winter session 2023, mp news, Madhya Pradesh News, Nakulnath News
social share
google news

MP Nakul Nath: संसद की सुरक्षा में चूक जैसे संवेदनशील मुद्दे में संसद के शीतकालीन सत्र 2023 के दौरान लगातार विपक्षी सांसद हंगामा कर रहे हैं. इस हंगामे की वजह से कई विपक्षी सांसदों को निलंबन झेलना पड़ रहा है. गुरुवार को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से सांसद और पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ पर भी कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है. उनके साथ ही छत्तीसगढ़ के दीपक बैज और डीके सुरेश को सस्पेंड किया गया है.

इस कार्रवाई से नाराज नकुलनाथ ने एक्स हैंडल पर लिखा- “संविधान की अखंडता को कमजोर कर रहा है और लोकतंत्र के बुनियादी सिद्धांतों को चुनौती दे रहा है. आज सरकार के तानाशाही रवैए के चलते मुझे भी सदन से निलंबित कर दिया गया है. मैंने सदन के स्थापित नियमों के अनुरूप ही अपना आचरण रखा अगर निलंबन के पूर्व मुझे स्पष्टीकरण देने का अवसर दिया गया होता, तो मैं अपना सपष्टिकरण भी देता, परंतु लोकतंत्र का गला घोटने के लिए आमदा तानाशाही हुकूमत सदन में विपक्ष की आवाज़ को दबाने के लिए विपक्षी सांसदो का निलंबन कर रही हैं.”

नकुलनाथ ने क्या दिया जवाब?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

MPTak Live: एमपी से कांग्रेस के इकलौते सांसद नकुलनाथ निलंबित, दिया करारा जवाब

लोकसभा से तीन और विपक्षी सांसद निलंबित

नकुलनाथ समेत लोकसभा से तीन और विपक्षी सांसद निलंबित कर दिए गए हैं. निलंबित सांसदों में दीपक बैज, डीके सुरेश और नकुलनाथ का नाम शामिल है. बता दें कि इसके बाद कुल निलंबित सांसदों की संख्या 146 हो गई है. हालांकि सांसद संसद के बाहर लगातार विरोध प्रदर्शन रहे हैं.

ये भी पढ़िए: CM मोहन यादव की कैबिनेट में कौन हो सकते हैं मंत्री, सूची हो गई दिल्ली में लीक? ये नाम आए सामने

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT