mptak
Search Icon

मल्लिकार्जुन खड़गे के मंच पर पहुंच गया सिंधिया का ये कट्‌टर समर्थक, थाम लिया कांग्रेस का हाथ

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

Mallikarjun Kharge, Gwalior Rural Assembly, MP Election 2023, Madan Kushwaha, pro-Scindia leader
Mallikarjun Kharge, Gwalior Rural Assembly, MP Election 2023, Madan Kushwaha, pro-Scindia leader
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव अब अपने चरम पर पहुंच चुका है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेता चाहे पीएम नरेंद्र मोदी हों या फिर कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सभी के ताबड़तोड़ रैलियां, जनसभाएं हो रही हैं. इसी बीच नेताओं का पाला बदलने का क्रम भी जारी है. ग्वालियर में मल्लिकार्जुन खड़गे की जनसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया का खुद को कट्‌टर समर्थक बताने वाले पूर्व विधायक मदन कुशवाहा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मदन कुशवाहा को कांग्रेस का गमछा पहनाकर पार्टी में शामिल कराया. इस दौरान खड़गे बोले कि वे देश के लोकतंत्र को बचाने चुनाव में उतरे हैं. ग्वालियर की धरती लड़ाकों की धरती है. 1857 में रानी लक्ष्मीबाई की शहादत इसी ग्वालियर की धरती पर हुई थी.

ग्वालियर-चंबल संभाग पूरी दुनिया में अपनी खुद्दारी, आन-बान-शान के लिए जाना जाता है. लेकिन यहां की सरकार कई मायने में नंबर वन हैं. कभी रोते हैं, कभी रुलाते हैं और अपनी बात सही साबित करने बहुत से ड्रामे करते हैं.

खड़गे ने कहा कि बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार में नंबर 1 है, अपराध में, कुपोषण में, बच्चों, महिलाओं, एससी-एसटी के खिलाफ अपराध में नंबर 1, बेरोजगारी में नंबर1 है. लेकिन कांग्रेस सरकार आने पर हम इस तस्वीर को बदलेंगे. इस दौरान खड़गे के मंच पर पूर्व विधायक मदन कुशवाहा और कई अन्य बीजेपी कार्यकर्ता खड़गे की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए.

बसपा से विधायक बने थे, कांग्रेस-बीजेपी सभी पार्टियों में रहे मदन

मदन कुशवाहा ग्वालियर ग्रामीण सीट से बसपा के टिकट पर 2013 में विधायक रह चुके हैं. 2018 में सिंधिया के पाले में आ गए और कांग्रेस में शामिल हो गए थे. 2018 में कांग्रेस के टिकट पर ग्वालियर ग्रामीण से चुनाव लड़े लेकिन बीजेपी के भारत सिंह कुशवाहा से चुनाव हार गए थे. इसके बाद 2020 में सिंधिया गुट के साथ कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. लेकिन बीजेपी ने टिकट नहीं दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अब एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उनको कांग्रेस में शामिल कराया. हालांकि टिकट तो अब कांग्रेस से भी नहीं मिलना, क्योंकि कांग्रेस ने ग्वालियर ग्रामीण सीट पर साहब सिंह गुर्जर को अपना प्रत्याशी बनाया है. लेकिन सरकार आने की संभावना पर किसी मंडल, निगम में एडजस्ट किए जाने की उम्मीद मदन कुशवाहा को है. सूत्रों के अनुसार इसी उम्मीद में वे एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हुए हैं. मदन कुशवाहा को कुशवाहा वोटरों में प्रभावशाली माना जाता रहा है.

ये भी पढ़ें- सिंधिया को देख भावुक हुए मंत्री ओपीएस भदौरिया, छलका टिकट कटने का दर्द! VIDEO वायरल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT