mptak
Search Icon

शिवराज सिंह चौहान को लेकर MP में बड़ी हलचल, अचानक क्यों बदल गए कैलाश विजयवर्गीय के सुर

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chauhan, Kailash Vijayvargiya, MP BJP, who will become Chief Minister, MP New CM, MP CM Face, OBC CM in MP
Shivraj Singh Chauhan, Kailash Vijayvargiya, MP BJP, who will become Chief Minister, MP New CM, MP CM Face, OBC CM in MP
social share
google news

who will become Chief Minister: मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर तेजी से घटनाक्रम सामने आ रहे हैं. सीएम पद की दौड़ में शामिल कैलाश विजयवर्गीय ने दो दिन पहले लाड़ली बहना योजना को लेकर एक सनसनीखेज बयान दे दिया था, जिसके बाद से कयास लग रहे थे कि शिवराज सिंह चौहान का पत्ता सीएम की दौड़ से कट सकता है लेकिन दो दिन में ही समीकरण फिर तेजी से बदले हैं, जिसके संकेत एक बार फिर से कैलाश विजयवर्गीय के बयान से मिल रहे हैं, जिसमें उन्होंने अब सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में काम करने की बात कही है.

कैलाश विजयवर्गीय ने दो दिन पहले इंदौर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा था कि ‘ये आप लोगों को समझना होगा कि जीत के लिए कोई एक फैक्टर काम नहीं करता है. आप ही बताएं कि क्या लाड़ली बहना योजना छत्तीसगढ़ में थी, क्या ये योजना राजस्थान में थी. नहीं थी, तब भी बीजेपी वहां चुनाव जीती है. जब लाड़ली बहना योजना इन दोनों राज्यों में नहीं थी तो क्या था.

कैलाश ने आगे कहा था कि जीत के रहे तीन कारण. पीएम नरेंद्र मोदी का चेहरा और पीएम मोदी की गारंटी और उन पर जनता का भरोसा. पीएम मोदी के नेतृत्व और अमित शाह की रणनीति की वजह से बीजेपी ने तीनों राज्यों में बंपर जीत दर्ज की है’.कैलाश विजयवर्गीय ने साफ कहा कि लाड़ली बहना योजना की वजह से बीजेपी नहीं जीती है बल्कि केंद्रीय नेतृत्व की वजह से जीती है.

लेकिन जैसे ही कैलाश विजयवर्गीय दिल्ली पहुंचे तो वहां जो कुछ भी बीजेपी आलाकमान ने उनको कहा है, उसके बाद से कैलाश विजयवर्गीय के सुर बदल गए हैं. अब वे कह रहे हैं कि 2024 का लोकसभा चुनाव मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. हम सब उनके साथ सभी 29 सीटें जीतने में जुटेंगे.

ये भी पढ़ें- नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल ने PM मोदी की कैबिनेट से भी दिया इस्तीफा, MP में बढ़ी सियासी हलचल

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कुल मिलाकर कैलाश विजयवर्गीय ने एक तरह से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व को स्वीकार करने के संकेत दिए हैं. लाड़ली बहना योजना को दिए बयान को भी संशोधित करते हुए कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है. लाड़ली बहना योजना सहित केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं के गुलदस्ते ने मिलकर काम किया है और बीजेपी को जीत दिलाई है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में डेरा जमाए BJP के मध्यप्रदेश के कई CM उम्मीदवार भोपाल लौटे, जमकर चल रही है लॉबिंग

ADVERTISEMENT

10 दिसंबर को सब स्पष्ट हो जाएगा- कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस सवाल पर सटीक जवाब 10 दिसंबर को सभी को मिल जाएगा. सीएम तय करने की प्रक्रिया चल रही है. ऑब्जर्वर नियुक्त हो जाएंगे और उसके बाद बीजेपी के विधायकों के साथ रायशुमारी कर ली जाएगी और हर हालत में 10 दिसंबर, रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो जाएगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंमध्यप्रदेश में कौन बनेगा CM, दिल्ली से आई ये बड़ी खबर? भोपाल में बढ़ी सियासी हलचल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT