mptak
Search Icon

पटवारियों की मांगों को लेकर MP में हो रहे अजब विरोध प्रदर्शन, जानेंगे तो होगी हैरानी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Patwari Movement, MP News, Ratlam Patwari Protest, Vidisha Patwari Protest
Patwari Movement, MP News, Ratlam Patwari Protest, Vidisha Patwari Protest
social share
google news

Patwari Movement: मध्यप्रदेश में पटवारी संगठन लंबे समय से अपना ग्रेड पे बढ़ाए जाने की मांग सरकार से कर रहे हैं. लेकिन सरकार ने अब तक उनकी मांगों को लेकर कुछ भी नहीं किया है. इससे नाराज पटवारी अब सरकार के खिलाफ अनोखे ढंग से विरोध प्रदर्शन करने लगे हैं. शनिवार को ही विदिशा और रतलाम जैसे जिलों में पटवारियों ने अलग-अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन किया, जो अब पूरे मध्यप्रदेश में चर्चा का विषय बने हुए हैं.

रतलाम जिले में पटवारी बीते एक महीने से आंदोलन चला रहे हैं. पटवारियों ने शनिवार को राज्य की भाजपा सरकार को जगाने के लिए सोई सरकार का कुंभकर्ण का पुतला बनाकर उसे जगाने का अनोखा प्रदर्शन किया. पूरे प्रदेश में पटवारी संघ द्वारा पिछले एक माह से राज्य भर में हड़ताल की जा रही है. रतलाम जिले में भी पटवारी हड़ताल पर है.

अपनी मांगों पर राज्य सरकार द्वारा अभी तक सुनवाई न होने से पटवारियों में भारी आक्रोश है. पटवारियों के आरोप हैं कि प्रदेश की शिवराज सरकार भी कुंभकर्णीय नीद में है, सरकार को कुंभकर्णी नीद से जागने के लिए पटवारियों के एक महीने से चल रहे वेतन विसंगतियों को लेकर आंदोलन को लेकर हर दिन नवाचार किया जा रहा है. शनिवार को पटवारियों ने काल्पनिक कुंभकर्ण बना कर उसे व्यंजनों के साथ लेटाया और घंटे, पुंगी, थाली की ध्वनि कर कुंभकर्ण को उठाया गया. पटवारियों ने इसे सांकेतिक विरोध के जरिए सरकार को उनकी मांगो को सुनाने की कोशिश की.

विदिशा में पटवारियों ने करा लिया मुंडन

विदिशा जिले में तो पटवारियों ने विरोध में अपना सामूहिक मुंडन ही करा लिया. पटवारी यहां बीते दो दिन से भूख हड़ताल भी कर रहे हैं. यहां भी 26 दिन से पटवारी हड़ताल कर रहे हैं. पटवारी लगातार मांग कर रहे हैं कि उनका ग्रेड पे 2800 रुपए तक किया जाए. आपको बता दें कि 28 अगस्त से पटवारी पूरे प्रदेश में हड़ताल और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ेंकमलनाथ का ये रूप देखकर कैलाश विजयवर्गीय को आई इमरजेंसी के दिनों की याद, लगाए गंभीर आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT