mptak
Search Icon

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में हैरान करने वाले नाम, बची हुई 5 सीटों पर इन नेताओं को मिल गया टिकट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

बीजेपी की दूसरी सूची आई
BJP Second List of Lok Sabha
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस दूसरी सूची में मध्यप्रदेश की बची रह गईं 5 लोकसभा सीटों के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. ये सीटे हैं बालाघाट, छिंदवाड़ा, इंदौर, धार,उज्जैन. इन सीटों पर नाम रोककर रखे गए थे लेकिन बीजेपी ने अब इन सीटों पर नाम जारी कर दिए हैं.

बीजेपी ने बालाघाट लोकसभा सीट से डॉ. भारती पारधी को उम्मीदवार बनाया है. छिंदवाड़ा से नकुलनाथ के सामने बीजेपी के उम्मीदवार होंगे विवेक बंटी साहू. इंदौर सीट पर वर्तमान सांसद शंकर लालवानी को रिपीट किया गया है. उज्जैन सीट से अनिल फिरोजिया और धार सीट पर सावित्री ठाकुर को उम्मीदवार बनाया गया है.

आपको बता दें कि इनमें सबसे चर्चित सीट है छिंदवाड़ा. यहां से बीजेपी ने जिन विवेक बंटी साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है, उनको विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने टिकट दिया था और कमलनाथ को उन्होंने कड़ी चुनौती भी दी थी. इस बार उनको लोकसभा चुनाव में भी मौका दिया गया है. वहीं शंकर लालवानी को लेकर खुद कैलाश विजयवर्गीय ने मजाक-मजाक में ये अफवाह फैला दी थी कि उनका टिकट कट सकता है और किसी महिला को टिकट मिल सकता है, बाद में अपने बयान से पलट भी गए थे कैलाश विजयवर्गीय. लेकिन अब उन्हीं शंकर लालवानी को बीजेपी ने इंदौर लोकसभा सीट पर रिपीट किया है.

पहली लिस्ट में घोषित किए थे 24 सीटों पर नाम

बीजेपी ने मध्यप्रदेश की कुल 29 सीटों में से 24 सीटों पर पहली लिस्ट में ही अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया था. सिर्फ 5 सीटों पर नाम रोके गए थे और आज उन सीटों पर भी नामों का ऐलान कर दिया गया है. इस प्रकार मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों को सार्वजनिक कर दिया है. इसकी तुलना में कांग्रेस ने अभी तक मध्यप्रदेश की सिर्फ 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT