mptak
Search Icon

कमलनाथ के रोड शो में इतनी भीड़, पांव रखने को नहीं मिली जगह, अब प्रियंका गांधी भी आएंगी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Kamal Nath, Priyanka Gandhi, MP Congress, MP Election 2023
Kamal Nath, Priyanka Gandhi, MP Congress, MP Election 2023
social share
google news

MP Election 2023: कमलनाथ ने गुरुवार को छिंदवाड़ा विधानसभा सीट के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन फॉर्म दाखिल किया. इस मौके पर उनके बेटे नकुलनाथ और उनकी बहू भी मौजूद रहीं. नामांकन फॉर्म भरने जाने के लिए कमलनाथ ने बकायदा एक रोड शो निकाला, जिसमें इतनी भीड़ थी कि लोगों को पांव रखने को जगह नहीं मिली. नामांकन फॉर्म जमा करने जाने से पहले कमलनाथ ने एक जनसभा में एक इमोशनल भाषण दिया.

कमलनाथ ने कहा कि मुझे अभी मंच पर बैठकर सन 1979 का वह दिन याद आता है ज़ब मैंने पहली बार नामांकन भरा था. उस समय मेरी उम्र बहुत कम थी और मुझे राजनीति का बहुत ज्यादा ज्ञान नहीं था, मैं आप सभी के बीच में हाथ जोड़कर आपकी गलियों में, आपके घरों तक आया था, आपसे समर्थन मांगा था, आपके बीच में आकर प्रार्थना की और वोट मांगा था.

मैं आज यह बात खुलकर कह सकता हूं कि पिछले 45 सालों से मुझे आपका केवल वोट ही नहीं मिला, बल्कि आपका प्यार भी मुझे मिला है. छिंदवाड़ा की जनसभा में जनता को सम्बोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि मुझे याद है कि आज जहां पर यह बाजार है वह बाजार उस समय नहीं था.

कमलनाथ ने कहा कि जब मैं पहली बार यहां से जीता तो मैंने सोचा था कि मैं क्या करुँगा और कैसे करूंगा? उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा में उस समय 2000 गांव में से केवल 480 गांव में बिजली थी. तब मैंने सभी गांवों में बिजली पहुंचाने का काम शुरू किया, मैं गाड़ी से दौरा करता था तो मैंने छिंदवाड़ा को देखा था और मुझे बार-बार एक ही बात याद आती थी कि छिंदवाड़ा के लोगों ने मुझ पर विश्वास किया है और मेरा कर्तव्य है कि छिंदवाड़ा की पहचान बने और छिंदवाड़ा को देश में पहचाना जाए.

सोयाबीन की फसल में छिंदवाड़ा को नंबर एक बनाया- कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि जब मैंने छिंदवाड़ा में सोयाबीन की खेती को बढ़ावा देने के लिए काम करना शुरू किया तो लोग मुझ पर हंसते थे कि यह देखो कमलनाथ सोयाबीन में उलझे हुए हैं. लेकिन आपको पता ही है कि केवल 4 साल में छिंदवाड़ा जिला सोयाबीन की फसल में नंबर वन हो गया था और छिंदवाड़ा के लिए भी यह पहली क्रांति थी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि उस समय छिंदवाड़ा में ना तो कोई पानी की सही व्यवस्था थी, ना ही तालाब थे, ना ही सिंचाई की व्यवस्था के लिए नहरें थी. कमलनाथ ने कहा कि संतरे की खेती करने वाले लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि उसे समय पर लोग मुझे फोन करते थे और मुझसे कहते थे कि मेरा संतरा सड़ रहा है उसके लिए मुझे रेट दिलवाइयें. लेकिन आज छिंदवाड़ा में किसानों से लेकर पर्यटन के क्षेत्र तक इतना विकास कराया है कि लोग छिंदवाड़ा अब पर्यटन के नजरिए से भी आते हैं.

प्रियंका गांधी शनिवार को आएंगी मध्यप्रदेश

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगी. दमोह के महाराणा प्रताप मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी. वे 28 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे दमोह के इस मैदान में पहुंचेगी और एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी. प्रियंका गांधी बीते कुछ महीनों में तीन से चार बार मध्यप्रदेश आ चुकी हैं. इससे पहले प्रियंका गांधी जबलपुर, ग्वालियर का भी दौरा कर चुकी हैं और अब दमोह में आ रही हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- BJP से बागी हो गया एक ओर विधायक, मायावती फिर आईं याद, लेकिन निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT