mptak
Search Icon

टिकट कटा तो रो पड़े ये BJP विधायक, कार्यकर्ताओं को देख छलक आया दर्द

जय नागड़ा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Election: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में टिकट वितरण के बाद नेताओं और कार्यकर्ताओं की नाराजगी भी सामने आ रही है. लगातार तीन बार से खण्डवा के विधायक रहे भाजपा के देवेन्द्र वर्मा दशहरा मिलन समारोह में कार्यकर्ताओं के बीच अपना दर्द छुपा न सके और फ़फ़क के रो पड़े. उनके समर्थक उनके आंसू पोछते नज़र आये.

हालाँकि उन्होंने अपना टिकट कटने पर कोई बागी तेवर तो नहीं दिखाये लेकिन यह सवाल जरूर खड़ा कर दिया कि तमाम सर्वे रिपोर्ट पॉजिटव होने और कोई गंभीर आरोप या शिकायत न होने के बावजूद उनका टिकट क्यों काटा ? उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के विरोध के चलते उनका टिकट कटा है लेकिन उन कुछ लोगों पर उनके कार्यकर्ताओं की संख्या भारी है.

खण्डवा में भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा के समर्थको ने दशहरा मिलन समारोह का आयोजन किया, जिसमे टिकट कटने के बाद वर्मा पहली बार सार्वजनिक मंच पर उपस्थित हुए और अपने मन की बात भी कही. एक निजी परिसर में आयोजित इस समारोह में बड़ी संख्या में उनके समर्थक यहाँ इकठ्ठा हुए जिसे उनके शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है.

हालाँकि इस कार्यक्रम में पार्टी के निर्णय पर सवाल जरूर उठाये गए लेकिन तेवर बग़ावती नहीं थे. दरअसल टिकट कटने के बाद विधायक वर्मा को भी अंदेशा था कि इस कार्यक्रम में बहुत से लोग कन्नी काट सकते है , उपस्थिति बहुत कम हो सकती है लेकिन यहाँ कार्यकर्ताओं का जमावड़ा और उनके प्रति उनका प्रेम देखकर वे भाव -विह्वल हो गए और भावुक हो गए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कई सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के नेता हैं नाराज

कांग्रेस और बीजेपी के टिकट वितरण के बाद लगभग हर सीट पर इसी तरह का माहौल है. टिकट कटने से कोई पूर्व विधायक रो रहा है तो कोई मौजूदा विधायक बगावत कर रहा है. अकेले कांग्रेस पार्टी में 20 से अधिक सीटों पर टिकट वितरण के बाद पार्टी को अपने पुराने नेताओं की नाराजगी झेलना पड़ रही है और बागियों को समझाना पड़ रहा है और बीजेपी में भी इसी तरह से नाराज नेताओं को मनाने की कवायद चल रही है.

ये भी पढ़ेंबसपा ने जारी कर दी एक और सूची, कांग्रेस के बागी सहित इन 11 उम्मीदवारों को दिया टिकट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT