mptak
Search Icon

मोहन यादव की कैबिनेट में इन विधायकों को मिल सकता है मंत्री बनने का मौका, जमकर चल रही इनकी चर्चा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

CM Mohan Yadav, MP New CM Mohan Yadav, Mohan Yadav cabinet, Mohan Yadav cabinet oath, who will become cabinet minister in MP
CM Mohan Yadav, MP New CM Mohan Yadav, Mohan Yadav cabinet, Mohan Yadav cabinet oath, who will become cabinet minister in MP
social share
google news

CM Mohan Yadav: मोहन यादव मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री चुन लिए गए हैं और वे कल यानी बुधवार को भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में सुबह 11.30 बजे शपथ लेंगे. लेकिन अब चर्चा इस बात पर हो रही है कि उनके साथ एक दर्जन से अधिक विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, जिनमें कुछ को कैबिनेट मंत्री तो कुछ को राज्य मंत्री की शपथ दिलवाई जा सकती है. लेकिन कौन से विधायकों को ये मौका मिल सकता है, राजनीतिक गलियारों में कई नाम चर्चाओं में इस समय चल रहे हैं.

सूत्र बता रहे हैं कि सिंधिया गुट को बीजेपी में फिलहाल कोई बहुत बड़ा पद नहीं मिला है तो कैबिनेट में उनके कुछ लोगों को शामिल करके सिंधिया गुट को एडजस्ट करने की कोशिश की जा सकती है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा प्रद्युम्न सिंह तोमर, तुलसी सिलावट, गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री बनने का मौका मिल सकता है.वहीं भिंड से राकेश शुक्ला को भी मंत्री बनाए जाने की चर्चाएं चल रही हैं.

इसके साथ ही सांसदी से इस्तीफा दे चुकी और सीधी से विधायक चुनी गईं रीती पाठक को भी कैबिनेट में जगह दी जा सकती है और उनको मंत्री बनाया जा सकता है. गुना क्षेत्र के पुराने संघी और आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता पन्नालाल शाक्य को भी राज्य मंत्री के रूप में मौका मिल सकता है. आपको बता दें कि ये वो नाम हैं, जिनको लेकर इस वक्त चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में चल रही हैं. इस लिस्ट में नाम बढ़ भी सकते हैं और ये नाम कट भी सकते हैं. लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि इन नामों पर गंभीर स्तर पर पार्टी विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें- सीएम पद के सवाल पर शिवराज क्यों कही ‘मरने’ की बात, वीडियो हो रहा है वायरल

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिग्गजों का क्या होगा, उस पर संशय के बादल

कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल, शिवराज सिंह चौहान, गोपाल भार्गव जैसे मोस्ट सीनियर और दिग्गज नेताओं का क्या होगा. क्या इनको नए सीएम मोहन यादव की कैबिनेट का हिस्सा बनाया जाएगा. अगर बनाया जाता है तो क्या ये दिग्गज ऐसा करने को तैयार होंगे. क्या वे अपने से काफी जूनियर मोहन यादव की कैबिनेट का हिस्सा बनने को तैयार होंगे, ऐसे तमाम सवाल हैं, जिनके जवाब अभी तक राजनीतिक गलियारों में भी तलाशें जा रहे हैं.

इसके साथ ही दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल भी शपथ लेंगे. अब बड़ा सवाल ये हैं कि मोहन यादव की कैबिनेट कैसी होगी. अनुमान लगाए जा रहे हैं कि मोहन यादव के साथ तकरीबन 15 से 20 बीजेपी विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, जिसमें 10 से अधिक कैबिनेट मंत्री होंगे और 4 से 5 विधायकों को राज्य मंत्री की शपथ दिलाई जा सकती है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मध्यप्रदेश के नए CM मोहन यादव पर लगाए ये गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT