mptak
Search Icon

BJP के इस मंत्री के शागिर्द ने भी छोड़ी पार्टी, ‘कमल’ पर लगाए कई गंभीर आरोप

लोमेश कुमार गौर

ADVERTISEMENT

MP BJP, Harda News, Kamal Patel, MP Election 2023
MP BJP, Harda News, Kamal Patel, MP Election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में जब से बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के टिकट घोषित हुए हैं, तभी से हर सीट पर विद्रोह की खबरें सामने आ रही हैं. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां विद्रोह की दिक्कतों से जूझ रहे हैं. मध्यप्रदेश के हरदा जिले से भी ऐसी ही एक खबर सामने आ रही है, जिसमें हरदा से आने वाले और शिवराज सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल के खिलाफ उनके ही खासमखास रहे नेता विद्रोह पर उतर आए हैं और बीजेपी से सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने पार्टी के सभी पदो से इस्तीफा दे दिया है. सुरेंद्र जैन ने आरोप लगाए हैं कि मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने हरदा जिले में भाजपा को कमल पटेल प्रायवेट लिमिटेड बना रखा है. जैन ने पत्रकारों को बताया कि भारतीय जनता पार्टी तो अच्छी पार्टी है किंतु कमल पटेल अच्छे प्रत्याशी नहीं है.

सुरेंद्र जैन ने आरोप लगाए कि 2018 में मंत्री बनने के बाद से हरदा जिले में अवैध उत्खंनन और अवैध कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. जिले में भय, आंतक, सट्टा, जुआ, युवाओं में नशे की प्रवृति बढ़ती जा रही है. इन्ही सब बातों से मन दुखी है और इसी कारण सभी पदों से मेरे द्वारा पार्टी के पदाधिकारियों को इस्तीफा भेज दिया है. सुरेंद्र जैन ने कहा की हरदा में पार्टी सिर्फ परिवार वाद चला रही है और पार्टी भारतीय जनता पार्टी न रहकर कमल की पार्टी हो गई है. इसके लिए वो घर-घर जाकर गलत व्यक्ति ( कमल पटेल ) के विरोध में अपनी बात रखेगे.

कौन हैं सुरेंद्र जैन और विद्रोह की क्या है असल वजह

एमपी तक से खास बातचीत में सुरेंद्र जैन ने कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता के रूप में सन 1992 से पार्टी की सेवा करते आ रहे हैं. सुरेंद्र जैन ने कहा कि सोशल मीडिया पर कृषि मंत्री कमल पटेल के पुत्र ने उन्हें गद्दार कहा था. जिसके कारण मन काफी दुखी हुआ. इस बारे में मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने दूरभाष पर बताया कि सुरेन्द्र जैन अतिमहत्वकांक्षी हैं, 2 बार नगरपालिका अध्यक्ष रह चुके हैं. एक बार उनकी पत्नी भी अध्यक्ष रह चुकी हैं. इस बार विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मांगा था. लेकिन नहीं मिली, जिसके कारण वह गलत आरोप लगा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- INDIA अलायंस को बड़ा झटका! अब नीतीश कुमार की पार्टी ने भी MP चुनाव में उतारे उम्मीदवार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT