mptak
Search Icon

Virendra Khatik: दलित कोटे से आने वाले वीरेंद्र खटीक फिर बने कैबिनेट मंत्री, टीकमगढ़ सांसद ने ली शपथ

एमपी तक

ADVERTISEMENT

सांसद वीरेंद्र खटीक मोदी कैबिनेट में शामिल
सांसद वीरेंद्र खटीक मोदी कैबिनेट में शामिल
social share
google news

Modi Cabinet 3.0 : मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में सभी 29 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. यही कारण है कि अब बीजेपी आलाकमान इस सफलता का फल भी मध्य प्रदेश को देने जा रहा है. मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ लोकसभा सीट से चुनकर आए सांसद वीरेंद्र खटीक को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. उन्हें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है. आइये जानते हैं वीरेंद्र खटीक के बारे में...

 मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से सांसद वीरेंद्र खटीक, शिवराज सिंह चौहान, और ज्योतिरादित्य सिंधिया, शामिल हुए हैं. पीएम मोदी ने शपथ से पहले अपने मंत्रियों के साथ एक बैठक ली.  इस बैठक में सभी  मंत्रियों से 100 दिन के एजेंडा की कार्ययोजना को जमीन पर उतारने की बात कही है.

कौन है वीरेंद्र कुमार खटीक?

वीरेंद्र कुमार खटीक 1996 से लेकर 2009 तक लगातार सागर लोकसभा सीट से सांसद चुने गए है. साल 2009 में परिसीमन के बाद टीकमगढ़ सीट अस्तित्व में आई. तभी से वीरेंद्र खटीक टीकमगढ़ लोकसभा सीट से चुनते आ रहे हैं. देखा जाए तो वो 11वीं, 12वीं, 13वीं, 14वीं, 15वीं, 16वीं, 17वीं के बाद अब 18वीं लोकसभा के सदस्य चुने गए हैं. सितंबर 2017 में मोदी सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में केंद्रीय राज्य मंत्री बने थे. वीरेंद्र कुमार 17वीं लोकसभा में प्रोटेम स्पीकर चुने गए थे. उन्‍होंने ही प्राइम मिनिस्‍टर नरेंद्र मोदी को सांसद पद की शपथ दिलाई थी.

वीरेंद्र खटीक अपनी सादगी को लेकर जाने जाते हैं. वे कभी बाजार में सब्जी तो कभी स्कूटर पर घूमते नजर आ जाते हैं. हालांकि चुनाव के पहले तक उनके क्षेत्र में उनके खिलाफ विरोध भी देखने को मिला था. बावजूद इसके उन्होंने इस चुनाव में बंपर जीत दर्ज की है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP News Live: 'मोदी मंत्रिमंडल' में शामिल होगी ये महिला सांसद, मध्य प्रदेश से चौंकाने वाला नाम!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT