mptak
Search Icon

BJP के 40 स्टार प्रचारकों की सूची से उमा भारती का नाम गायब, उमा की पोस्ट से नाराजगी के संकेत

एमपी तक

ADVERTISEMENT

uma bharti with gopal bhargav, mp news, mp politics
uma bharti with gopal bhargav, mp news, mp politics
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इसमें बीजेपी के कई बड़े दिग्गज नेताओं के नाम हैं. पीएम मोदी से लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया तक मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाए गए हैं. लेकिन इस पूरी सूची से एक नाम गायब है और वह नाम है मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती. उमा भारती को बीजेपी ने अपन स्टार प्रचारक नहीं बनाया है.

इसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि उमा भारती को बीजेपी चुनावी गतिविधियों से दूर रखने की कोशिश कर रही है. कहीं न कहीं ये संकेत उमा भारती को पहले ही मिल गए थे और इसी वजह से एक दिन पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए ऐलान कर दिया था कि अब वह हिमालय चली जाएंगी और चुनाव तक वहीं रहेंगी.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज नेताओं को शामिल किया है. लेकिन सभी के लिए हैरानी की बात यह है कि 40 स्टार प्रचारकों की इस सूची में एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री और फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती का नाम नहीं है. आपको बता दें कि उमा भारती ही वह नेता हैं जो 2003 में भाजपा का चेहरा थीं और 10 सालों के दिग्विजय शासन को ख़त्म कर सूबे में बीजेपी की सरकार बनवाई थी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उमा भारती के इस पोस्ट के समझें मायने

उमा भारती ने एक्स पर जो पोस्ट की है, उसके कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं. जानकार बता रहे हैं कि बीजेपी जानबूझकर उमा भारती को मध्यप्रदेश के चुनाव से दूर रखना चाह रही है और एक तरह से उनको इग्नोर करने की कोशिश की जा रही है. उमा भारती ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि वह अगले कुछ दिन हिमालय क्षेत्र में रहेंगी. इसके साथ ही उमा भारती ने बीजेपी सरकार के अधूरे काम भी गिनवाए थे. हालांकि वे शिवराज सिंह चौहान की तारीफ करती रहीं लेकिन तारीफ के पीछे उन्होंने अधूरे कामों की लिस्ट भी पोस्ट में लिख दी और जल्द सरकार बनने पर उनके पूरा होने का भरोसा भी जताया.

ये हैं बीजेपी के स्टार प्रचारक

पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, शिवप्रकाश, सीएम शिवराज सिंह चौहान, सत्यनारायण जटिया, वीडी शर्मा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, झारखंड के पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव,वीरेंद्र कुमार खटीक, अनुराग ठाकुर, देवेंद्र फणनवीश, हिमंता विश्व सरमा, कैलाश विजयवर्गीय, केशव प्रसाद मौर्या, बृजेश पाठक, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रहलाद पटेल, एसपी सिंह बघेल, कृष्ण पाल गुर्जर, मनोज तिवारी, जयभान सिंह पवैया, हितानंद, नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव, राजेन्द्र शुक्ला, लाल सिंह आर्य, कविता पाटीदार, उमाशंकर गुप्ता, गणेश सिंह, गौरीशंकर बिसेन, रामलाल रौतेल

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- जगदगुरु रामभद्राचार्य ने अचानक किया कुछ ऐसा, PM मोदी भी चौंक गए, फिर बोल दी ये बड़ी बात

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT