mptak
Search Icon

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कर दिया BJP की चुनावी रणनीति का खुलासा! किए ये दावे

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

MP BJP Narendra Singh Tomar Bhopal News mp politics
MP BJP Narendra Singh Tomar Bhopal News mp politics
social share
google news

mp politics: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित कर रही है. बैठक में शामिल होने आए दिग्गज नेता और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बीजेपी की आगामी रणनीति को लेकर कुछ संकेत जरूर दिए हैं. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि इस प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आगामी चुनाव को लेकर ही रणनीति बननी है. कुछ ऐसे भी प्लान होंगे जिन्हें हम मीडिया के सामने रखेंगे ताकि वे प्रकाश में आएं और कुछ ऐसे भी प्लान बनेंगे जिनको हम खुद तक सीमित रखेंगे और उनको मीडिया में सामने नहीं लाएंगे.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बड़े ही साफगोई से कहा कि बीजेपी में लोकतंत्र है और लोकतांत्रिक पार्टी में नेता और कार्यकर्ताओं के बीच संवाद भी होने चाहिए और यदि मतभेद हैं तो उनको भी सम्मानपूर्वक दूर करने की कोशिश होनी चाहिए. लेकिन मनभेद नहीं होने चाहिए. यदि पूर्व मंत्री दीपक जोशी बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस में गए हैं तो ऐसे में पार्टी अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात करती है ताकि मतभेद दूर किए जा सकें. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस बैठक के जरिए कोशिश करेंगे कि ऐसी परिस्थितियां जो बनी, उनको दूर कैसे किया जाएग और विधानसभा चुनाव जीतने के लिए जो भी बेहतर रणनीति हो उसे तैयार कर लागू करने की दिशा में काम शुरू किया जाए. आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अमूमन मीडिया के सामने खुलकर नहीं बोलते हैं. पहली बार उन्होंने खुलकर चुनावी रणनीति को लेकर मीडिया से चर्चा की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बैठक में हो रहा विधानसभा चुनाव के साथ, लोकसभा चुनाव की तैयारियों का रोड मैप तैयार
राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार ने बताया कि 20 जून से 30 जून तक बीजेपी महा जनसंपर्क अभियान चलाएगी. घर-घर  बीजेपी नेता जनसंपर्क करेंगे. 23 जून को पीएम नरेंद्र मोदी मप्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. मध्य प्रदेश के हर बूथ पर कार्यक्रम होगा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम, बूथ स्तर का कार्यक्रम की तैयारियां करने के निर्देश कार्यकर्ताओं को दिए गए हैं. 21 मई को 57 जिलों में एक साथ होगी बैठक होगी. मंडलों में 22 और 23 मई को कार्यसमिति की बैठकें होंगी. 25 से 26 मई तक शक्ति केंद्रों में होगी कार्यसमिति की बैठकें. 28 मई को ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम किया जायेगा और इसी दिन बूथ समिति बैठक होगी. 29 मई को सोशल मीडिया की बैठक, संपर्क से समर्थन अभियान चलेगा,प्रभावी व्यक्तियों से करेंगे संपर्क, व्यापारी सम्मेलन भी होगा. 30 मई से 30 जून तक के कार्यक्रमों की प्रदेश कार्यसमिति में विस्तृत चर्चा की जाएगी.

मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने इशारों ही इशारों में कमलनाथ को बताया रावण
उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने इशारों में बोला कि जिस तरह से रावण ने भिक्षाम देही-भिक्षाम देही करके और रूप बदलकर सीता माता का अपहरण किया था, उसी तरह से कमलनाथ ने जनता को छलने का काम किया है. इशारों में ही दत्तीगांव ने कमलनाथ की तुलना रावण से करने की कोशिश की.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा पर ग्वालियर में विवाद, PM मोदी से कर रहे ये मांग

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT