mptak
Search Icon

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुनाई बड़ी खुशखबरी, बताया पीएम मोदी और वो क्या करने वाले हैं

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान
कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान
social share
google news

Shivraj Singh Chauhan: देश के कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों के किसानों के लिए खुशखबरी सुनाई हैै. शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को लेकर कुछ बड़े निर्णय लिए हैं, जिन्हें लेकर जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में बड़ा कार्यक्रम करने जा रहे हैं.

एक प्रेस ब्रीफिंग में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी में देशभर के 9.3 करोड़ किसान भाई-बहनों के खाते में लगभग ₹20 हजार करोड़ की राशि अंतरित करेंगे". इस दौरान कार्यक्रम में यूपी के राज्यपाल, सीएम योगी आदित्यनाथ, स्थानीय कृषि मंत्री सहित कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे.

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि इस दिन देश के अलग-अलग स्थानों पर केंद्रीय मंत्री भी जाएंगे. देश के तकरीबन 50 कृषि विज्ञान केंद्रों, उन जिलों की मंडियों, ग्राम पंचायतों में केंद्रीय मंत्री पहुंचेंगे और स्थानीय किसानों से संवाद करेंगे. उनसे उनकी परेशानियों को भी जानेंगे और केंद्री की योजनाओं से किसानों को मिलने वाले फायदों के बारे में भी उनको जागरुक करेंगे.

दो करोड़ किसान इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे- शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि तकरीबन दो करोड़ किसान इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि पीएम मोदी ने कैबिनेट बनने के बाद सबसे पहले किसानों के खाते में भेजी जाने वाली राशि को लेकर ही निर्णय लिया. 3 करोड़ गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास बनाने का संकल्प लिया. कुल मिलाकर मोदी 3.0 सरकार पूरी तरह से किसान, गरीब और पिछड़े, दलित, आदिवासी और वंचित तबके लिए काम करने के लिए पूरी तरह से संकल्पित है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP News: कृषि मंत्रालय संभालने के बाद किसान आंदोलनों से कैसे निपटेंगे शिवराज सिंह चौहान? क्या बनाई रणनीति

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT