mptak
Search Icon

"हम केंद्र में सरकार गिराने की सोच रहे हैं..." कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह के इस बयान से सियासी गलियारों में मची खलबली

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Loksabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. केंद्र में एनडीए गठबंधन की सरकार बनी है, वहीं पीएम मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली है. इंडिया ने फिलहाल सरकार बनाने का दावा पेश करने से इनकार कर दिया है. इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने हैरान करने वाला बयान दिया है, जिससे सियासी गलियारों में खलबली मच गई है.

लक्ष्मण सिंह ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में इस बात का जिक्र किया है कि उनकी पार्टी केंद्र में सरकार गिराने के बारे में सोच रही है. इसके साथ ही उन्होंने 2020 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिरने को लेकर अपनी ही पार्टी पर निMevना साधा है. लक्ष्मण सिंह ने अगले चुनाव पर फोकस करने की नसीहत दी है. 

"हम केंद्र में सरकार गिराने की सोच रहे हैं..."

लक्ष्मण सिंह ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "हम केंद्र में सरकार गिराने की सोच रहे हैं, जबकि मध्यप्रदेश में हम बनी सरकार नहीं बचा पाए. अच्छा होगा हम इस सरकार को गिराने के बजाए,अगली सरकार हमारी कैसे बने उस पर ध्यान दें तो उचित होगा." लक्ष्मण सिंह अपनी ही पार्टी को नसीहत देते हुए नजर आ रहे हैं. 

लोकसभा चुनाव का पूरा गणित

लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी 400 पार सीटों का नारा दे रही थी, लेकिन नतीजों ने हैरान कर दिया. बीजेपी को देशभर में 240 सीटें मिलीं, वहीं एनडीए गठबंधन की बात करें तो कुल 292 सीटें आईं हैं. इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं, जिसमें से अकेले कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं. बहुमत का आंकड़ा 272 है. एनडीए गठबंधन की सरकार बन चुकी है, लेकिन इंडिया भी बहुमत के आंकड़े से बहुत दूर नहीं है. यही वजह है कि इंडिया गठबंधन सरकार बनाने के बारे में सोच रहा है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP: उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस ने कर ली बुधनी जीतने की तैयारी? जयवर्धन सिंह को दी बड़ी जिम्मेदारी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT