कमलनाथ के PA ने ऐसा क्या कांड किया जिसकी वजह से 'नाथ' हाउस में पहुंची पुलिस? SP ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

कमलनाथ के घर क्यों पहुंची थी पुलिस?
कमलनाथ के घर क्यों पहुंची थी पुलिस?
social share
google news

Lok Sabha Election: चुनावी गहमागहमी के बीच पूर्व  सीएम कमलनाथ (Kamalnath) के घर पुलिस पहुंचने के बाद से सियासत गरमाई हुई है. जब कमलनाथ के बंगले पर इतनी बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची तो हर कोई हैरान रह गया. कांग्रेस (Congress) ने इस मामले को लेकर सरकार की निंदा की की है. अब एसपी ने इस मामले को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि कमलनाथ के पीए आरके मिगलानी ने ऐसा क्या किया, जिसकी वजह से पुलिस को कमलनाथ के आवास पर पहुंचना पड़ा. इस पूरे मामले को सुन हर कोई हैरान रह जाएगा. 

एसपी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

एसपी मनीष खत्री ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुये बताया कि पुलिस ने थाना कोतवाली अंतर्गत प्रार्थी सुदेश नागवंशी जो अमरवाड़ा के रहने वाले पत्रकार हैं, इनके द्वारा एक रिपोर्ट की गई, जिस रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि उनको एक पत्रकार  सचिन गुप्ता  द्वारा बोला गया कि शिकारपुर  चलो कुछ जरुरी काम है. ये बोलकर उनको ले जाया गया और ले जाने के बाद वहां जो आर. के. मिगलानी (कमलनाथ के पीए)  मिले. इनके और सचिन गुप्ता के बीच में बातचीत हुई. 

पत्रकार ने कर लिया वीडियो रिकॉर्ड

SP ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बातचीत में तय हुआ कि एक आपत्तिजनक वीडियो जो प्रत्याशी विवेक बंटी साहू का बोलकर, उसको अमरवाड़ा में वायरल करना है. इस संबंध में बातचीत हुई. दोनों व्यक्तियों के बीच जो भी बातचीत चल रही थी उसको प्रार्थी सुदेश नागवंशी ने अपने सीक्रेट मोबाइल एप से रिकॉर्ड कर लिया और इस तरह स्टिंग ऑपरेशन किया. जो वीडियो वायरल करना था, वो सचिन गुप्ता को मोबाइल पर दिया गया. सचिन गुप्ता ने फिर उसे सुदेश नागवंशी के मोबाइल पर फॉरवर्ड कर दिया. सुदेश नागवंशी ने अपने मोबाइल के साथ वो वीडियो भी प्रस्तुत किया है.  

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आरके मिगलानी को दिया नोटिस

सुदेश नागवंशी की शिकायत पर अपराध पंजीबद्ध किया गया है. कोतवाली में धारा 188,500,120 B,आईपीसी और आईटी एक्ट  के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया है.  सचिन गुप्ता को अभिरक्षा में लिया गया है, उनकी गिरफ्तारी की गई है, जिनसे दो मोबाइल भी जब्त हुए हैं. उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. इसके अतिरिक्त बंटी साहू द्वारा एक आवेदन दिया गया है, जिसकी विवेचना की जा रही है. इस संबंध में आरके मिगलानी के कार्यालय में दबिश दी गई. वो अस्वस्थ थे इसलिए उन्हें उनके पूछताछ कर धारा 160 के तहत नोटिस देकर थाने पर तलब किया गया है. उन्होंने 5 दिन का समय मांगा है. जब्त मोबाइलों को फॉरेंसिक लैब भेजा गया है.

मिगलानी ने 20 लाख का लालच दिया

भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने आरोप लगाया है कि मिगलानी द्वारा उनके ख़िलाफ़ कूटरचित वीडियो वायरल करने के लिए एक पत्रकार को 20 लाख रुपए का प्रलोभन दिया है. शिकायत के बाद पुलिस कमलनाथ के शिकारपुर बंगले में पूछताछ करने पहुंची थी. इस दौरान कमलनाथ बंगले पर मौजूद नहीं थे.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT