mptak
Search Icon

ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनाए जाने के बाद क्या बोले के पी यादव? अब क्या रहेगा राजनीतिक भविष्य जानें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

सिंधिया के मंत्री बनने पर क्या बोले केपी यादव
सिंधिया के मंत्री बनने पर क्या बोले केपी यादव
social share
google news

MP Politics News: देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके साथ कल बीती शाम 71 मंत्रियों ने भी शपथ ली है. जिसमें मध्य प्रदेश से 5 सांसदों ने मंत्रिमंडल में जगह बनाई है. ज्योतादित्य सिंधिया को लगातार दूसरी बार मोदी कैबिनेट में शामिल किया गया है.  गुना लोकसभा सीट से 5 लाख से ज्यादा वोटों से सिंधिया ने जीत दर्ज की थी. मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने के बाद पूर्व सांसद केपी यादव ने सिंधिया को बधाई दी है.

पूर्व सांसद केपी यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि "भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं गुना शिवपुरी से भाजपा के लोकप्रिय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्रीय मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने पर हार्दिक शुभकामनाएं एवं अनंत बधाई विकास विकास और विकास के प्रति आपकी अटूट आस्था एवं विश्वास से हम सभी को नवीन ऊर्जा प्राप्त होगी"

 

 

लगातार दूसरी बार मंत्री बने सिंधिया

आपको बता दें कि 2019 में गुना लोकसभा सीट से बीजेपी के केपी यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराया था. तब
सिंधिया कांग्रेस में थे. जिसके बाद 2024 में बीजेपी से सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़कर भारी मतों से जीत हासिल की है. आपको बता दें कि सिंधिया दूसरी बार मोदी कैबिनेट में मंत्री बने हैं. इसके पहले वह नागरिक उड्डयन मंत्री के रूप में केंद्र में रह चुके हैं. अब दूसरी बार देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें कौन सा मंत्री पद दिया जाएगा.

केपी यादव का क्या होगा राजनीतिक भविष्य

गुना लोकसभा सीट से पूर्व सांसद केपी यादव को लेकर बीजेपी ने कुछ सोच रखा है. यही कारण है कि पिछले दिनों खुद अमित शाह ने केपी यादव के राजनीतिक भविष्य की चिंता न करने की बात कही थी. ऐसा भी हो सकता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा सांसद का पद छोड़ेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि ये पद केपी यादव को दिया जा सकता है. बहरहाल केपी यादव के राजनीतिक भविष्य को लेकर अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. पर इतना जरूर है कि बीजेपी ने उनके प्लान बी तैयार रखा है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet 3.0: मोदी मंत्रिमंडल में MP से 5 मंत्री, आदिवासी-ओबीसी चेहरों को मौका, सवर्ण को क्यों नहीं मिली जगह?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT