mptak
Search Icon

देश के अंतरिम बजट पर क्या बोले दिग्गज, मध्यप्रदेश पर कितना पड़ेगा इस बजट का असर

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Kailash Vijayvargiya, Vishwas Sarang, Jyotiraditya Scindia, India Budget 2024
Kailash Vijayvargiya, Vishwas Sarang, Jyotiraditya Scindia, India Budget 2024
social share
google news

India Budget 2024: देश की संसद में गुरुवार को अंतरिम बजट पेश किया गया. देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ये बजट प्रस्तुत किया. बजट प्रस्तुत होने के बाद कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. बीजेपी के दिग्गज मंत्रियों ने भी इस बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. आईए जानते हैं कि किस दिग्गज नेता ने इस बजट को कैसा देखा और कैसा पाया.

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए एमपी के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह बजट प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता का बजट है. ग़रीब महिला युवा और मध्यम वर्ग का हितैषी बजट है. आने वाले कई सालो को देखकर यह बजट बनाया गया है. मध्यप्रदेश शासन के सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण विभाग, मंत्री विश्वास सारंग ने रेसीडेंसी कोठी पर अधिकारियों के महत्वपूर्ण बैठक ली. केबिनेट मंत्री विश्वास सांरग ने केंद्रीय अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने इस अंतरिम बजट को गरीबों के हित मे कल्याणकारी बताया.

कैबिनेट मंत्री ने अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहां की इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल्याणकारी और विकासशील सरकार की परिभाषा को इस बजट में प्रतिपादित किया है, विकसित ओर समृद्धशाली हिंदुस्तान बने और इस देश में रहने वाला हर एक व्यक्ति सरकार के माध्यम से मुख्य धारा से जुड़े इन सभी को परिलक्षित करता हुआ आज का केंद्रीय अंतरिम बजट पेश किया है. जिसका हम स्वागत करते हैं.

सिंधिया क्यों बोले, अभी नहीं तो कभी नहीं

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अंतरिम बजट पर कहा, “यह एक ऐतिहासिक बजट है जो पूर्ण रूप से परिलक्षित करता है कि PM मोदी के नेतृत्व में भारत विकसित, आत्मनिर्भर, विश्व गुरु बनने के लक्ष्य के प्रति गति के साथ आगे बढ़ चुका है. सिंधिया ने आगे कहा कि यह बजट दिखलाता है कि अभी नहीं तो कभी नहीं. ये भारत का युग है और इस युग में भारत तेजी से बड़ी आर्थिक शक्ति बनकर उभर रहा है. बजट इसकी ही तस्वीर देश की जनता के सामने रख रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने बताया झूठ का बजट

अंतरिम बजट को लेकर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा है कि यह झूठ का बजट है. मोदी सरकार ने अंतरिम बजट में भी पूरी ईमानदारी से चार झूठ बोले हैं! 01. आर्थिक झूठ 02. सामाजिक झूठ 03. राजनीतिक झूठ 04. नैतिक झूठ.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- इंदौर लोकसभा सीट से चौंकाने वाले नामों ने की टिकट की दावेदारी, कांग्रेस की क्यों बढ़ रही परेशानी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT