कांग्रेस कब करेगी मध्यप्रदेश में अपने लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान? डेट आ गई सामने

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कांग्रेस आलाकमान जल्द करेगी मध्यप्रदेश में लोकसभा उम्मीदवारों का ऐलान
Congress manifesto for lok sabha election 2024
social share
google news

Congress Lok Sabha Candidate List in MP: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी जल्द हो सकता है. इसे लेकर कांग्रेस आलाकमान ने संकेत दे दिए हैं. सूत्रों के अनुसार 6 मार्च को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्यप्रदेश से निकलकर राजस्थान में पहुंचेगी, उसके अगले दिन 7 मार्च को दिल्ली में एआईसीसी के दफ्तर में कांग्रेस पार्टी लोकसभा उम्मीदवारी के ऐलान को लेकर बड़ी बैठक कर सकती है.

इस बैठक में मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा सकता है. इसे लेकर मध्यप्रदेश के बड़े तीन नेताओं को भी दिल्ली में होने वाली इस बैठक में आमंत्रित किया गया है. माना जा रहा है कि इस बैठक में दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, जीतू पटवारी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा मध्यप्रदेश में कांग्रेस संगठन के प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, नेत प्रतिपक्ष उमंघ सिंघार एवं सीईसी मेंबर ओमकार सिंह मरकाम भी मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि बीजेपी मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 24 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. सिर्फ छिंदवाड़ा, इंदौर, धार, उज्जैन सहित 5 सीटों पर बीजेपी ने अभी उम्मीदवारों के नामों को रोककर रखा है. इसके बाद से ही सबकी नजरें कांग्रेस पार्टी पर लगी हुई हैं, कि कांग्रेस पार्टी कब अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करती है.

पहली सूची में 15 सीटों पर आ सकते हैं नाम सामने

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार यहां भी दो सूचियों में नाम दिए जा सकते हैं. पहली सूची में कांग्रेस पार्टी तकरीबन 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. अब ये 15 सीटें कौन सी होगी, इसे लेकर कांग्रेस नेता फिलहाल सस्पेंस रख रहे हैं. लेकिन माना जा रहा है कि छिंदवाड़ा, ग्वालियर, इंदौर, भोपाल जैसी प्रमुख सीटों पर कांग्रेस अपनी पहली सूची में लोकसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. आपको बता दें कि राहुल गांधी लगातार भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं और इस समय राहुल गांधी की ये यात्रा मध्यप्रदेश के इलाकों का दौरा कर रही है. इस दौरान राहुल गांधी खाट पंचायत जैसे कार्यक्रम कर स्थानीय लोगों से चर्चा कर रहे हैं, ताकि स्थानीय स्तर पर कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों की ग्राउंड रिपोर्ट भी सामने आ सके.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT