mptak
Search Icon

मध्यप्रदेश में कौन बनेगा CM, दिल्ली से आई ये बड़ी खबर? भोपाल में बढ़ी सियासी हलचल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh CM, Who will become the new CM of MP, MP Election 2023, MP Politics, MP CM Update, Bhopal News, MP BJP
Madhya Pradesh CM, Who will become the new CM of MP, MP Election 2023, MP Politics, MP CM Update, Bhopal News, MP BJP
social share
google news

Madhya Pradesh CM: मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसे लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ गया है. बीजेपी शुक्रवार को ऑब्जर्वर नियुक्त करने जा रही है जो राजधानी भोपाल में जाएंगे और वहां जाकर चुनकर आए बीजेपी के विधायकों के साथ वन टू वन मीटिंग करेंगे और उनसे सीएम उम्मीदवारी पर रायशुमारी करेंगे.

रायशुमारी के बाद जो भी नाम सामने आएंगे, उनका एक पैनल तैयार होगा और उसे बीजेपी आलाकमान के सामने रखा जाएगा, जिस पर पीएम मोदी, अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा विचार करेंगे. इसके बाद एक नाम तय किया जाएगा और उसके बाद एक बार फिर से भोपाल में बीजेपी के विधायक दल की मीटिंग बुलाएंगे और सीएम के नाम का औपचारिक ऐलान किया जाएगा.

बीजेपी के आलाकमान ने तय कर दिया है कि शुक्रवार को मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ तीनों ही राज्यों के ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिए जाएंगे और उनको संबंधित राज्यों की राजधानी में रवाना कर दिया जाएगा. इस प्रकार तीनों राज्यों के सीएम तय करने का रास्ता साफ कर दिया गया है. उम्मीद की जा रही है कि चयनित ऑब्जर्वर शुक्रवार को ही भोपाल रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- शिवराज ने बनाई दिल्ली से दूरी, PM मोदी-अमित शाह करने वाले हैं CM उम्मीदवारी पर बड़ा फैसला?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम पर सस्पेंस के बीच पीएम मोदी से मिलने पहुंचे अमित शाह

सीएम कौन बनेगा, इस सस्पेंस के बीच गृहमंत्री अमित शाह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे. पिछले दो दिन से इस तरह की बैठकों का दौर दिल्ली में लगातार जारी है. बताया जा रहा है कि जो नाम चर्चाओं में हैं, उन पर लगातार मंथन किया जा रहा है. अब तय हो गया है कि इसे लेकर ऑब्जर्वर भी शुक्रवार को तय कर दिए जाएंगे और उनको भोपाल रवाना कर दिया जाएग. उनके जाने से पहले अमित शाह और पीएम मोदी की इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- BJP ने मध्यप्रदेश का CM तय करने ऑब्जर्वर के नामों का किया ऐलान, करेंगे विधायकों से बात

सीएम पद की उम्मीदवारी के लिए ये नाम चर्चा

मध्यप्रदेश में वर्तमान में सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी की केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य सत्यनारायण जटिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ये वो प्रमुख चेहरे हैं, जिन्हें सीएम पद के प्रमुख दावेदारों में माना जा रहा है. अंतिम निर्णय पीएम नरेंद्र मोदी को लेना है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- इस्तीफा देने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर ने क्यों की अमित शाह से बंद कमरे में मुलाकात, लगने लगे नए कयास

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT