mptak
Search Icon

मध्यप्रदेश में किसकी बन रही है सरकार, इस नए सर्वे ने दिए चौंकाने वाले आंकड़े

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Opinion Poll, MP Election 2023, MP BJP, MP Congress, Madhya Pradesh Government
Opinion Poll, MP Election 2023, MP BJP, MP Congress, Madhya Pradesh Government
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 17 नवंबर को होनी है. इस बीच कई ओपिनियन पोल सामने आ चुके हैं, जिसमें कांग्रेस और बीजेपी को अपने-अपने स्तर पर बढ़त बनाते हुए दिखाया गया है. अब एक ओर ओपिनियन पोल सामने आया है. इंडिया टीवी- CNX के इस ओपिनियन पोल में बीजेपी को बढ़त बनाते हुए दिखाया गया है. इस ओपिनियन पोल के अनुसार मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार फिर से बन सकती है.

इस ओपिनियन पोल के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 115 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस के खाते में 110 सीटें आ सकती हैं. वहीं अन्य के खाते में 5 सीटें जा सकती हैं. इस ओपिनियन पोल में किस पार्टी को कितना वोट प्रतिशत मिल सकता है. इसे भी बताया गया है.

इसके अनुसार बीजेपी को मध्यप्रदेश में 44 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है तो वहीं कांग्रेस को 43 प्रतिशत वोट शेयर मिलने की संभावना इस ओपिनियन पोल में जताई गई है. अन्य के खाते में भी 13 प्रतिशत वोट शेयर जाते हुए इस ओपिनियन पोल में दिखाया गया है. ओपिनियन पोल में जनता किसे सीएम के रूप में अधिक पसंद कर रही है, उसे लेकर भी संभावनाएं जताई गई हैं.

ओपिनियन पोल में शिवराज को बताया सीएम के रूप में पहली पसंद

इंडिया टीवी- CNX के इस ओपिनियन पोल में सीएम के रूप में जनता की पहली पसंद शिवराज सिंह चौहान को बताया गया है. ओपिनियन पोल के अनुसार शिवराज सिंह चौहान को मध्यप्रदेश में 44 फीसदी जनता फिर से सीएम बनते हुए देखना चाहती है. वहीं 39 फीसदी जनता ने अपने सीएम के रूप में पहली पसंद कमलनाथ को बताया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ज्योतिरादित्य सिंधिया को 9 फीसदी जनता सीएम के रूप में पसंद कर रही है और सबसे कम सिर्फ 2 फीसदी जनता ने सीएम के रूप में दिग्विजय सिंह को अपनी पसंद बताया है. इससे पहले अब तक 5 ओपिनियन पोल सामने आ चुके हैं और ये छटवा ओपिनियन पोल है. अधिकतर ओपिनियन पोल में कांग्रेस को बढ़त बनाते हुए दिखाया गया है लेकिन इस ओपिनियन पोल में बीजेपी को बढ़त बनाते हुए दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें- ओपिनियन पोल: मध्यप्रदेश में मिल रही कांग्रेस को बढ़त! BJP के पास भी है मौका

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT