mptak
Search Icon

कमलनाथ अचानक मीडिया पर क्यों भड़कने लगे, पहली बार खो दिया आपा और बोल गए ये सब

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
mptak
social share
google news

Former Chief Minister Kamal Nath got angry: मध्यप्रदेश के इंदौर में पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ अचानक मीडिया पर जमकर भड़क गए. वे इंदौर में मतंग समाज के कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे लेकिन वहां पर फैली अव्यवस्था को लेकर कमलनाथ गुस्सा हो गए और उन्होंने इस अव्यवस्था के लिए पत्रकारों को ही जिम्मेदार ठहराकर उन पर भड़कना शुरू कर दिया. कमलनाथ सार्वजनिक रूप से पहली बार इस हद तक आपा खोकर पत्रकारों से भिड़ते हुए दिखाई दिए. उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है.

इंदौर के गांधी हॉल में मतंग समाज का कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पहुंचे थे लेकिन वहां पहुंचते ही कमलनाथ अचानक से पत्रकारों से भिड़ने लगे. उन्होंने पत्रकारों को हॉल से निकल जाने तक को कह दिया. कमलनाथ का इशारा मिलते ही उनके अंगरक्षकों ने भी मीडियाकर्मियों को धकियाना शुरू कर दिया.

लेकिन इसके बाद मीडियाकर्मी भी भड़क गए और काफी देर तक कमलनाथ और मीडियाकर्मी एक दूसरे से मुंह वाद करते नजर आए. स्थिति कुछ ऐसी बन गई कि कमलनाथ और उनके अंगरक्षक मीडियाकर्मियों पर भड़क रहे थे और उनको हॉल से बाहर कर रहे थे तो वहीं हॉल में मौजूद दूसरे कांग्रेसी नेता नाराज मीडियाकर्मियों को मनाने की कोशिश कर रहे थे. कमलनाथ ने आरोप लगाया कि मीडियाकर्मी उनका कार्यक्रम खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

कमलनाथ के गुस्से के पीछे असल वजह क्या है

यह पहली बार नहीं है कि कमलनाथ इस तरह से सार्वजनिक रूप से अपना आपा खोते नजर आ रहे हैं. इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अन्य कार्यक्रमों में भी वे गुस्सा करते नजर आए हैं. राजनीति के जानकार बता रहे हैं कि जिस तरह से कमलनाथ की सस्ती गैस और 1500 रुपए महीने देने की स्कीम को शिवराज सरकार ने अपने फेवर में भुनाने की कोशिश की है और लाड़ली बहना योजना में 1250 रुपए महीना देना शुरू करके 3000 रुपए महीना देने का वादा किया है और गैस सिलेंडर भी 450 रुपए में देने की व्यवस्था की है, तब से कमलनाथ और कांग्रेस कहीं न कही इस राजनीतिक रण में पिछड़ती नजर आ रही है और एक तरफ का फ्रस्ट्रेशन भी इनमें दिखाई देने लगा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कमलनाथ और कांग्रेस को अचानक से जनता से किए जाने वाले वादे फिलहाल रोकना पड़े हैं, क्योंकि उनको डर है कि यदि वे कोई वादा फिर से जनता से करते हैं तो शिवराज सरकार उसका भी कोई तोड़ निकालकर जनता के लिए कोई नई स्कीम ले आएगी, जिससे पॉलीटिकल माइलेज फिर से बीजेपी को मिल सकता है.

कमलनाथ बोले, मैं बूढ़ा नहीं हूं

76 साल के कमलनाथ ने इंदौर के कार्यक्रम में बोला, ये मत समझना कि मैं बूढ़ा हो गया हूं. मैं आज भी जवान हूं. पहले जब लोग पूछते थे कि आप कहां से हैं तो मैं बोलता था कि छिंदवाड़ा से हूं तो लोग पूछते थे कि ये जगह कहां पर है. लेकिन आज छिंदवाड़ा की अपनी एक पहचान है. गौरतलब है कि भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ को बुढ़ऊ कहा था. जिसके जवाब में कमलनाथ ने कहा कि वे आज भी जवान हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- पार्टी छोड़ने के बाद दीपक जोशी ने CM शिवराज को लेकर क्यों कहा- ‘बोली लगा रहे हैं शिवराज’ जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT