mptak
Search Icon

PM नरेंद्र मोदी ने सिंधिया को क्यों बताया गुजरात का दामाद? जानें इस जुगलबंदी का राज

एमपी तक

ADVERTISEMENT

PM Narendra Modi, Jyotiraditya Scindia, Scindia School, Gwalior News
PM Narendra Modi, Jyotiraditya Scindia, Scindia School, Gwalior News
social share
google news

PM Narendra Modi: देश के सबसे प्रतिष्ठित सिंधिया स्कूल के 125 वर्ष पूरे करने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर पहुंचे. वे देर शाम सिंधिया स्कूल के इस कार्यक्रम में शामिल हुए. सिंधिया स्कूल के इस प्रोग्राम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच गजब की जुगलबंदी देखने को मिली. इस मौके पर पीएम मोदी ने भी सिंधिया को लेकर बड़ी बात कह दी.

पीएम मोदी ने कहा कि सिंधिया परिवार से और ग्वालियर से उनका एक खास नाता है. पीएम मोदी ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुजरात के दामाद हैं. इस वजह से मेरी ग्वालियर से रिश्तेदारी भी है. ज्योतिरादित्य सिंधिया की शादी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया से हुई है जो बड़ौदा के गायकवाड़ राजपरिवार की राजकुमारी हैं.

PM Narendra Modi, Jyotiraditya Scindia, Scindia School, Gwalior News
पीएम मोदी और सिंधिया की जुगलबंदी देखने को मिली.

मोदी ने कहा- इसलिए सिंधिया मेरे दामाद भी

इस कनेक्शन की वजह से पीएम नरेंद्र मोदी ने सिंधिया स्कूल के कार्यक्रम में कहा, “चूंकि सिंधिया गुजरात के दामाद हैं तो इस लिहाज से ये मेरे रिश्तेदार भी हैं.” आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी बहुत कम निजी कार्यक्रमों में शामिल होते हैं. सिंधिया स्कूल के इस प्रोग्राम को भी पीएम मोदी का निजी दौरा बताया गया है. जाहिर है कि सिंधिया और पीएम मोदी की इस जुगलबंदी के अपने एक राजनीतिक मायने हैं, जिसके परिणाम भविष्य में देखने को मिल सकते हैं. सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस पर डाक टिकट जारी किया, जिसे पीएम मोदी के हाथों जारी कराया गया.

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पीएम मोदी बोले, कामों की इतनी लिस्ट है, पूरी रात कम पड़ेगी

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे द्वारा कराए गए कार्यों की इतनी बड़ी लिस्ट है, जिसे बताना शुरू करूंगा तो पूरी रात ही कम पड़ जाएगी. पीएम मोदी ने इस दौरान बताया, “अभी कुछ सप्ताह पहले ही लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं के रिजर्वेशन का क़ानून बनाया गया है. यह काम भी दशकों से पेंडिंग थे. यदि हमारी सरकार कुछ बड़े फैसले नहीं लेती, तो उसका बोझ अगली पीढ़ियों को उठाना पड़ता. इन फैसलों के माध्यम से मैंने आपकी जनरेशन का कुछ बोझ हल्का कर दिया है.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें MP Election : आखिर ज्योतिरादित्य सिंधिया साबित हुए सबसे बड़े खिलाड़ी! क्या लोकसभा की कर ली तैयारी?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT