mptak
Search Icon

Shivraj Singh Chauhan: कृषि मंत्रालय मिलने के बाद से क्यों बैचेन हैं शिवराज सिंह चौहान, भरे मंच से कर दिया खुलासा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Shivraj Singh Chauhan News: "क्योंकि मैं बेचैन हूं... कृषि के क्षेत्र को आगे बढ़ाना और किसान का कल्याण करना प्रधानमंत्री जी का विजन हमारा मिशन है." केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान का ये बयान चर्चाओं में आ गया है. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि वह कृषि मंत्रालय मिलने के बाद से बैचेन हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

शिवराज सिंह चौहान दिल्ली में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. जहां उन्होंने मंच से इस बात को स्वीकारा और कह दिया कि जिस दिन से मंत्रालय मिला है, कृषि मंत्रालय, मैं बेचैन हूं.

जिस दिन से कृषि मंत्री बना हूं...

शिवराज सिंह चौहान ने बयान देते हुए कहा, "जिस दिन से कृषि मंत्री बना हूं. दिन और रात सोच रहा हूं बेहतर और कैसे करें. मुझे गुमान नहीं है. मुझे अहंकार भी नहीं है कि सब कुछ मैं ही जानता हूं, या मेरे ऑफिस में बैठने वाले आईएएस अफसर ही जानते हैं. ज्ञान जिसके पास मिले, मैं लेना चाहता हूं."

ये भी पढ़ें:  Amarwada Assembly: कमलेश शाह ने बता दिया, आखिर क्यों छोड़ी कांग्रेस? नकुलनाथ को लेकर किए ये खुलासे

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, "कृषि और किसान कल्याण के लिए और कहां से बेहतर मुझे क्या मिल सकता है और कहां से मिल सकता है. इसलिए आने के बाद मैंने कहा कि मुझे एक्सपर्ट से बात करना है, तो रमेश जी से मैंने भेंट की. कल गुलाटी जी से मैंने भेट की. मैं सूची बनवा रहा था और बनाओ पाठक जी को भी पता है और किस-किस से मिलूं. मैंने आप सबसे बात करना चाहा और इसलिए मैंने तय किया कि कृषि के क्षेत्र में अनुसंधान हो, शिक्षा हो, उत्पादन हो, जिनके कारण बेहतर प्रगति हुई है, जिनकी ज्ञान की गंगा ने एक नया इतिहास रखा है, उसके भगीरथ इकट्ठे होने वाले तो मैं भगीरथ में आज स्नान करूंगा. इसलिए आपके बीच आया हूं."

शिवराज सिंह चौहान बता रहे हैं कि जिस दिन से उनको मंत्रालय मिला है, वे दिन-रात लगातार विजन बना रहे हैं. पीएम का जो विजन है, उस पर काम कर रहे हैं. किसानों की बेहतरी के लिए उनका प्लान है या लक्ष्य. अब शिवराज ने भी साफ कर दिया कि कृषि मंत्रालय संभालना चुनौती है और इस दिशा में वह काम कर रहे हैं आगे बढ़ रहे हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP News: कांग्रेस के पूर्व विधायक पर संत ने लगाए मारपीट के आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT