mptak
Search Icon

MP Election: दिमनी में सिंधिया ने क्यों कहा ग्वालियर-चंबल की वजह से बनी थी 2018 में कांग्रेस सरकार

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp election 2023 CM Shivraj mp politics mp news mp hindi news mp politics mp bjp, jyotiraditya scindhia
mp election 2023 CM Shivraj mp politics mp news mp hindi news mp politics mp bjp, jyotiraditya scindhia
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश भर में चल रही भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) का प्रचंड रूप ग्वालियर चम्बल में देखने को मिल रहा है. गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में 7 तारीख़ को शुरु हुई ग्वालियर-चम्बल की जन आशीर्वाद यात्रा को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी भाजपा ने दो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhia) और नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के कंधो पर रखी है. दोनों नेता रोज़ाना इस क्षेत्र के विभिन्न विधानसभा के गांव-गांव जाकर जनता को सम्बोधित कर रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया जन आशीर्वाद यात्रा लेकर दिमनी पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस (Congress) सरकार पर हमला करते हुए बड़े आरोप लगाए.

तीसरे दिन चम्बल क्षेत्र के दिमनी विधानसभा (Dimni Vidhansabha) पहुंची जनआशीर्वाद यात्रा में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सम्बोधन में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ये चम्बल की नगरी में एक मिठास है, जो एक बार यहां आता है वो हमेशा के लिए यहां का हो जाता है. पर यह भी सत्य है की अगर किसी ने चम्बल की माटी से वायदा खिलाफी किया तो उसको चम्बल की माटी माफ़ नहीं करती है.’

सिंधिया ने कांग्रेस पर बोला हमला

कांग्रेस पर हमला हुए करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया आक्रामक रूप में नजर आए. उन्होंने कहा ‘2018 में कांग्रेस जो सरकार बनी थी वो ग्वालियर चम्बल के मिट्टी के आधार पर ही स्थापित हुई थी. इस क्षेत्र में एक उमंग, एक आशा थी पिछले 75 वर्षों में 34 सीटों में से 26 सीटें कभी किसी को नहीं मिली थी. आपने कांग्रेस में विश्वास दिखाया था, लेकिन उन्होंने आपके साथ वादाखिलाफी की. क्षेत्र में नौजवानों व माताओं और बहनों के दिल में एक आशा थी कि विकास और प्रगति के एक नए इतिहास की शुरुआत होगी, पर कौन जानता था कि उस वल्लभ भवन को जो प्रजातंत्र के मंदिर के रूप में देखा जाता है. उसे भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया गया. आपने और हमने यहां अनुभव किया है, कैसे इस मुरैना ज़िले में हमारे नदियों को खोदा गया था. चम्बल को खोदा गया था एक एक क्षेत्र को खोदा गया था.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

किसानों को ब्याज के बोझ से दबाया

कांग्रेस के 2018 के समय के वादों पर टिप्पणी करते हुए मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्होंने कहा था कि सरकार आई तो 10 दिन में पूरे प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ़ कर देंगे और अगर कर्जा माफ़ नहीं किया तो हम 10 दिन में मुख्यमंत्री को बदल देंगे. किसान का क़र्ज़ा 3 महीने नहीं , 6 महीने नहीं, 10 महीने नहीं, 15 महीने में भी माफ नहीं किया और 26 लाख मेरे किसानों को झूठा प्रमाणपत्र देकर ब्याज के बोझ के अंदर दबाने का काम कांग्रेस ने किया.

अपने भाषण के अंत में सिंधिया ने कहा कि एक तरफ है भाजपा की डबल इंजन की सरकार तो दूसरी तरफ है बिना इंजन की सरकार, एक तरफ लक्ष्य है गरीब कल्याण तो दूसरी तरफ लक्ष्य है ‘लूट, झूठ और फूट’ का.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: CM शिवराज ने चल दिया मास्टर स्ट्रोक, चुनाव से पहले महिलाओं को इतने कम पैसों में मिलेगा गैस-सिलेंडर

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT