mptak
Search Icon

सांसद कप के अंतिम दिन चीफ गेस्ट होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, खिलाड़ियों का बढ़ाएंगे उत्साह

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Jyotiraditya Scindia, MP News, Gwalior News, Scindia Statement, MP BJP, Ram Mandir, Ayodhya
Jyotiraditya Scindia, MP News, Gwalior News, Scindia Statement, MP BJP, Ram Mandir, Ayodhya
social share
google news

Jyotiraditya Scindia: गुना में आयोजित होने वाले सांसद कप खेल प्रतियोगिता समापन कार्यक्रम में चीफ गेस्ट बनकर ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचेंगे. सांसद कप का आयोजन देसी खेलों को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है. सांसद कप के समापन अवसर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना पहुंचेंगे और मुख्य अतिथि रहेंगे. समापन के दौरान खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा. लेकिन खिलाड़ियों की परेशानी की वजह है वो करोड़ों रुपये की लागत से निर्मित सिंथेटिक ट्रैक जिसके बीचों बीच कार्यक्रम का मंच स्थापित कर दिया गया.

सांसद कप कार्यक्रम के समापन पर कई लोग स्टेडियम पहुंचेंगे. इस दौरान सिंथेटिक ट्रैक को नुकसान पहुंचने की संभावना है. खिलाड़ियों को चिंता सता रही है कि कहीं ट्रैक खराब न हो जाए. गुना में स्मार्ट सिटी के अंतर्गत 5 करोड़ की लागत से सिंथेटिक ट्रैक तैयार किया गया था. सिंथेटिक ट्रैक पर रनिंग,हाई जंप, लांग जंप, जैवलिन थ्रो,शॉट पुट समेत 36 तरह के एथलेटिक्स की व्यवस्था है. खिलाड़ियों की लंबी लड़ाई के बाद इस ट्रैक को बनाया गया है. लेकिन खिलाड़ियों को इस बात की चिंता है कि कहीं ये ट्रैक राजनीति की भेंट न चढ़ जाए.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर आएंगे. सिंधिया का पांच दिवसीय दौरा 3 फरवरी से शुरू होगा. इस दौरान वे सांसद कप खेल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर गुना पहुंचेंगे. सिंधिया विजेता खिलाड़ियों का पुरुस्कार वितरण कर के सम्मान भी करेंगे. गुना जिले में बमोरी, आरोन, चाचौड़ा,राघोगढ़ विकासखंडों में सांसद कप का आयोजन किया गया है. विकासखंड स्तरीय खेल प्रतियोगिता के लिए शिक्षा विभाग से संयोजक बनाये गए हैं. प्रतियोगिता से जिले में कुल 1089 खिलाड़ियों ने भाग लिया है.

खिलाड़ियों की मांग, पुरस्कार समारोह कहीं और करें

हालांकि खिलाड़ियों का कहना है कि पुरुस्कार समारोह कहीं और आयोजित किया जाना चाहिए. जिस सिंथेटिक ट्रैक पर पसीना बहाकर खिलाड़ी अपना भविष्य संवार रहे हैं, यदि उसका नुकसान होगा तो चिंता होना स्वाभाविक है. आयोजको ने बताया कि 4 फरवरी को सांसद कप का समापन होगा जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा खिलाड़ियों को पुरुस्कृत किया जाएगा. तैयारी कर ली गई हैं, मंच भी तैयार किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- कांग्रेस छोड़कर जाने के सवाल पर कमलनाथ का चौंकाने वाला जवाब, बोले- कोई बंधा हुआ नहीं

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT