मध्य प्रदेश में क्या BJP क्लीन स्वीप करेगी? ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया चौंकाने वाला जवाब

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

pro-Scindia BJP second list Digvijay singh Jaivardhan Singh mp election 2023
pro-Scindia BJP second list Digvijay singh Jaivardhan Singh mp election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अब 100 दिन बाकी हैं. घमासान मच गया है और पार्टियां चुनावी जोड़ तोड़ में जुट गई हैं. बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है और कांग्रेस वन अधिकार यात्रा. वोटरों को लुभाने के लिए हर जुगत भिड़ाई जा रही है. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने जन आशीर्वाद यात्रा शुरू कर दी है, आज (मंगलवार) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश में हैं और उन्होंने आदिवासी बहुल इलाके मंंडला और इसके बाद श्योपुर से यात्रा को हरी झंडी दिखाई है. श्योपुर की यात्रा में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे. यहां उन्होंने उमा भारती, कमलनाथ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत होगी या नहीं उसे लेकर बड़ा बयान दिया है.

जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर सिंधिया ने कहा- जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत श्योपुर से हो रही है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पांच यात्राएं चल रही हैं. पहली यात्रा नड्डा जी, दूसरी यात्रा को राजनाथ सिंह जी के द्वारा हरी झंडी दिखाई जा चुकी है. तीसरी और चौथी यात्रा को अमित शाह जी द्वारा आज हरी झंडी दिखा रहे हैं.  आखिरी यात्रा की शुरुआत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी के द्वारा की जाएगी.

सिंधिया ने उमा जी को लेकर क्या कहा?

Loading the player...

उमा जी, हमारी सम्मानित और पूजनीय हैं: सिंधिया

जन आशीर्वाद यात्रा में नहीं बुलाए जाने से नाराज उमा भारती द्वारा नाराजगी जताने पर सिंधिया ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी वरिष्ठ-कनिष्ठ नौजवान, सभी एक परिवार है जो एक ही माला के मोती हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और हर व्यक्ति चाहे वह बुजुर्ग हो या नौजवान हो इस यात्रा में अपना योगदान दे यही हमारी कामना है.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

“जहां तक उमा भारती जी का मामला है. उमा भारती जी भारतीय जनता पार्टी की प्रादेशिक नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्तर की हमारे नेता हैं. हमारी सभी के सम्मानित और पूजनीय हैं. मैं हमेशा उनके मार्गदर्शन में चलता रहा हूं, उनके मार्गदर्शन में सभी चलते हैं.” बता दें कि सिंधिया को चित्रकूट से शुरू हुई जन आशीर्वाद यात्रा में बुलाया गया था और उमा भारती को नहीं बुलाया गया था. जिस पर उमा भारती ने सिंधिया का नाम लेकर नाराजगी जताई थी.

सुने सिंधिया ने क्या कहा?

Loading the player...

विधानसभा चुनाव में क्लीन स्वीप पर बोले सिंधिया

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में क्या बीजेपी क्लीन स्वीप करते हुए सरकार बनाएगी. इस पर सिंधिया ने चौंकाने वाला जवाब दिया, बोले- “मैं ज्योतिषी नहीं हूं, लेकिन इतना जरूर कहूंगा की पूर्ण रूप से पूर्ण बहुमत के साथ मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी. सभी लोग देख रहे हैं कि किस तरह कोरोना काल के समय से इस सरकार ने चलते चलते विकास से प्रगति के नए आयाम स्थापित किए हैं.” उन्होंने आगे कहा, सीएम शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व ने भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश को नई ऊंचाई तक पहुंचाने का काम किया गया है.

ADVERTISEMENT

कमलनाथ की वनाधिकार यात्रा पर सिंधिया का तंज

कांग्रेस की वन अधिकार यात्रा पर सिंधिया ने तंज कसते हुए कहा- ‘कमलनाथ जी और कांग्रेस पार्टी जितनी भी यात्रा निकाले जितनी भी गारंटियां दें. उनके मोहब्बत की दुकान में केवल नफरत का समान है.’ सिंधिया ने आगे कहा- अतिथि शिक्षकों को लेकर लिए गए मध्य प्रदेश सरकार के फैसले सिंधिया ने कहा कि मैं शिवराज चौहान जी का हृदय से धन्यवाद देना चाहता हूं. हमारे अतिथि शिक्षकों ने कांग्रेस की वादा खिलाफी के खिलाफ आवाज उठाई. उनके साथ हुई वादा खिलाफी को लेकर अतिथि शिक्षक अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रहे थे. शिवराज सिंह चौहान जी ने हमारे अतिथि शिक्षकों का मानदेय डबल किया है. उनका अनुबंध पूर्ण रूप से 1 साल के लिए रखा है. नौकरियों में उनका आरक्षण 25% से 50% तक बढ़ाया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ‘BJP ने अगर मुझे दबाने की कोशिश की तो मैं आक्रामक हो जाऊंगी’, उमा ने सिंधिया पर कही ये बड़ी बात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT