mptak
Search Icon

क्या मोहन कैबिनेट में बड़ी जिम्मेदारी संभालेंगे कैलाश विजयवर्गीय? मिला चौंकाने वाला जवाब

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Indore News, CM Mohan Cabinet, Kailash Vijayvargiya, Cabinet Minister Indore, VIDEO News, Clean City Indore, MP News Update, Indore News Update
Indore News, CM Mohan Cabinet, Kailash Vijayvargiya, Cabinet Minister Indore, VIDEO News, Clean City Indore, MP News Update, Indore News Update
social share
google news

Madhya Pradesh Cabinet:: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (MP Election 2023) के बाद भी सियासी उठापठक लगातार जारी है. मुख्यमंत्री और डिप्टी मुख्यमंत्री प्रदेश की कमान संभाल चुके हैं. अब मोहन यादव मंत्रिमंडल के विस्तार (Cabinet Expansion) का इंतजार किया जा रहा है. ऐसे में चर्चाएं हैं कि भाजपा के सीएम फेस की दौड़ में शामिल रहे कैलाश विजयवर्गीय (Kailash VijayVargiya) को एमपी में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. इसे लेकर जब विजयवर्गीय से सवाल किया गया तो उन्होंने चौंकाने वाला जवाब दिया. उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी बड़ा संकेत दिया.

मंत्रिमंडल का हिस्सा होंगे विजयवर्गीय?

कैलाश विजयवर्गीय से जब मीडिया ने सवाल किया कि कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश में आपकी भूमिका को लेकर बड़ी चर्चा है कि आप बड़ी भूमिका में दिखेंगे? इसे लेकर विजयवर्गीय ने हैरान करने वाला जवाब दिया. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वे अभी भी बड़ी भूमिका में हैं, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव हैं. कैलाश विजयवर्गीय के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. कुछ जानकारों का मानना है कि कैलाश विजयवर्गीय मोहन यादव के अधीन मंत्री मंडल में जगह लेना पसंद नहीं करेंगे.बता दें कि दोनों नेता मालवा-निमाड़ क्षेत्र से ही ताल्लुक रखते हैं.

ये भी पढ़ें: MP में कब होगा CM मोहन कैबिनेट का विस्तार? सामने आया ये बड़ा अपडेट

MP में कद्दावर नेताओं की भूमिका

भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में सीएम फेस का ऐलान नहीं किया था. कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 से चुनावी मैदान में उतारा गया था, जिसके बाद से वे सीएम फेस की दौड़ में शामिल माने जा रहे थे. हालांकि चर्चाओं में चल रहे नामों को दरकिनार करते हुए बीजेपी ने मोहन यादव को विधायक दल का नेता चुना और मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया. अब कैलाश विजयवर्गीय समेत सीएम फेस की दौड़ में शामिल रहे सभी दिग्गज नेताओं की मध्य प्रदेश में क्या भूमिका होगी, इसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कब होगा मंत्रिमंडल विस्तार?

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय निर्भया दिवस के अवसर पर नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यशाला में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. वहीं मंत्रिमंडल की बैठक को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 17 तारीख को मंत्रिमंडल की बैठक होगी और इसमें स्पष्ट हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: CM मोहन कैबिनेट के विस्तार पर मंथन, ऐसी हो सकती है नई Cabinet, इन्हें मिल सकती है जगह

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT