सिंधिया से लिपटकर रोई महिलाएं, पैरों में गिर पड़े किसान, बोले- मर जाएंगे साहब, अगर...

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

किसान महिलाओं से मिलते सिंधिया!
jyotiradity_sindhiya
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश में बीते एक सप्ताह में मौसम की बेरूखी के कारण किसानों के लिए आफत खड़ी हो गई है. बैमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने फसलों को चौपट कर दिया है. सबसे ज्यादा नुकसान गुना-शिवपुरी इलाके में दर्ज किया गया है. इसी को देखते हुए केंद्री मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जब ओलावृष्टि से नुकसान का जायज़ा लेने खेतों में पहुंचे, तो एक बुजुर्ग किसान सिंधिया के पैरों में गिर पड़ा. जिसके बाद सिंधिया ने समझा बुझाकर बुजुर्ग को खड़ा किया.  

दरअसल फसल चौपट होने के बाद बुजुर्ग किसान अपना दुख ज्योतिरादित्य सिंधिया को देखकर सुनाने लगा. वह इतना भावुक हो गया कि रोते-रोते सिंधिया के पैरों में जा गिरा.

मर जायेंगे साहब अगर मदद न मिली तो- किसान

सिंधिया के पैरों में किसान को देखकर लोगों ने उसे उठाया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुजुर्ग किसान का हाथ पकड़कर आश्वासन दिया. सिंधिया ने कहा कि "29 गांव प्रभावित हुए हैं ,नुकसान का मूल्यांकन शुरू हो गया है" चिंता मत करो, मुआवजा वितरण पत्रक भी दे दिए हैं किसानों को. ज्योतिरादित्य सिंधिया की बात सुनकर बुजुर्ग किसान कहने लगा "मर जायेंगे साहब" साहब नहीं मिली अगर तो. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महिलाओं को गले लगाकर आश्वासन देते हुए कहा सब ठीक हो जाएगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ओलावृष्टि से कई गांव हुए प्रभावित

गुना अशोकनगर शिवपुरी जिले में ओलावृष्टि से फसलों को बहुत नुकसान हुआ है. सर्वे कराया गया है. जिसमें गुना के 29 गांव प्रभावित हुए हैं. अशोकनगर जिले के 90 गांव और शिवपुरी जिले के भी कई गांव प्रभावित हुए हैं. अपने इस दौरे के दौरान सिंधिया से अपने सोशल मीडिया X पर लिखा  "पुनः अपने घर, अपने लोगों के बीच"   
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT