mptak
Search Icon

यशोधरा राजे ने BJP प्रत्याशी के लिए प्रचार करने से क्यों किया इनकार, क्या बीजेपी में बढ़ी गुटबाजी?

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Yashodhara Raje Scindia, MP BJP, MP Election 2023, Gwalior News, Yashodhara Raje Scindia Big Statement
Yashodhara Raje Scindia, MP BJP, MP Election 2023, Gwalior News, Yashodhara Raje Scindia Big Statement
social share
google news

Yashodhara Raje Scindia Big Statement: मध्यप्रदेश बीजेपी में क्या सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. ये सवाल इन दिनों कई स्तर पर किए जा रहे हैं. क्योंकि बीजेपी के सीनियर लीडर ही ऐसे बयान दे रहे हैं, जिनसे लग रहा है कि उनकी बीजेपी नेतृत्व से गहरी नाराजगी चल रही है. ताजा मामला सिंधिया की बुआ, बीजेपी की कद्दावर नेता और खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का सामने आया है. इन्होंने शिवपुरी विधानसभा सीट पर पार्टी के लिए प्रचार करने से इनकार कर दिया है. जबकि शिवपुरी सीट उन्हीं की है और वह यहां से चुनाव लड़ती रही हैं. इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है और पार्टी ने इसे स्वीकार भी कर लिया था.

मध्य प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजेश सिंधिया ने विधानसभा चुनाव में प्रचार करने से इनकार कर दिया है. उन्होंने सीधे तौर पर कहा है कि अगर उन्हें चुनाव प्रचार करना होता तो वे खुद चुनाव में खड़ी होती और वे अपने लिए ही प्रचार करती.

दरअसल खेल मंत्री यशोधरा राजेश सिंधिया ने पिछले दिनों इस बात का ऐलान कर दिया था कि वह इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी. इसके बाद बीजेपी ने शिवपुरी विधानसभा सीट से देवेंद्र जैन को चुनाव मैदान में उतार दिया.

देवेंद्र जैन चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन खेल मंत्री यशोधरा राजेश सिंधिया का उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल रहा है. देवेंद्र जैन शिवपुरी विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में है. वह लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं लेकिन यशोधरा राजेश सिंधिया ने भाजपा प्रत्याशी के जनसंपर्क से पूरी तरह दूरी बनाई हुई है. बुधवार को जब यशोधर राजे सिंधिया ग्वालियर पहुंची तो मीडिया ने उनसे सवाल पूछ लिया कि क्या आप विधानसभा चुनाव में प्रचार करने उतरेंगी? इसके जवाब में यशोधरा राजेश सिंधिया ने साफ तौर से विधानसभा चुनाव में प्रचार करने से इनकार कर दिया.

ये वजह बताकर यशोधरा राजे ने खुद को किया चुनावी प्रचार से दूर

यशोधरा राजेश सिंधिया ने कहा कि अगर चुनाव प्रचार ही करना होता तो मैं खुद ही चुनाव में खड़ी हो जाती और अपने लिए प्रचार करती. यशोधरा राजे ने कहा कि उन्हें चार बार कोरोना हो चुका है इसलिए उनका शरीर अब साथ नहीं दे रहा है. उन्हें आराम का वक्त नहीं मिला, उन पर बहुत सारा काम था और वे लगातार काम करती रही. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने अगस्त के महीने में ही संगठन को बता दिया था कि उनका शरीर साथ नहीं दे रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लेकिन यशोधरा राजे की पीड़ा भी आई सामने

हालांकि इसी के साथ उन्होंने यह बात भी कह दी कि की कुर्सी किसी और को मिल जाए और कोई नया चेहरा आ जाए. कुर्सी हमेशा साथ नहीं रहती है. यशोधरा राजे के बयान से उनकी तकलीफ भी नजर आ रही है कि भाजपा ने उनको टिकट नहीं दिया. शिवपुरी के स्थानीय राजनीतिक जानकारों का कहना है कि सर्वे में यशोधरा राजेश सिंधिया की हालत खराब थी इसकी जानकारी उन्हें मिल गई थी और इसलिए उन्होंने पहले ही चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया था.

पार्टी ने भी यशोधरा राजे को मनाने की कोशिश नहीं की और उन्होंने देवेंद्र जैन को चुनाव मैदान में उतार दिया. अब ऐसे में जहां देवेंद्र जैन को उम्मीद थी कि यशोधरा राजे सिंधिया उनकी मदद करेंगी, वहीं यशोधरा राजे सिंधिया ने चुनाव प्रचार करने से साफ इनकार कर दिया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंकमलनाथ के बेटे ने MP की जनता को दिया ये बड़ा ऑफर, बोले- ‘7 दिसंबर को सभी आएं भोपाल.. क्योंकि’

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT