मुख्य खबरें राजनीति

उमा भारती फिर पहुंची शराब दुकान पर, गायों को चारा खिलाकर बोली, ‘शराब नहीं, दूध पीयो’

MP POLITICAL NEWS: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ओरछा में हैं और यहां आते ही उन्होंने शराब की दुकानों पर धावा बोला हुआ है. वे एक बार फिर से यहां की शराब दुकान पर पहुंची और यहां पर एक दर्जन गाय इकठ्‌ठा कर दुकान के सामने ही उनको घास व हरा चारा खिलाने […]
Orchha News Uma Bharti mp political news mp news
तस्वीर: मयंक दुबे, एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ओरछा में हैं और यहां आते ही उन्होंने शराब की दुकानों पर धावा बोला हुआ है. वे एक बार फिर से यहां की शराब दुकान पर पहुंची और यहां पर एक दर्जन गाय इकठ्‌ठा कर दुकान के सामने ही उनको घास व हरा चारा खिलाने लगी. उमा भारती के डर के चलते शराब ठेकेदार दुकान खोलने ही नहीं पहुंचा. उमा भारती भी दुकान के बाहर कुर्सी डालकर बैठ गई और बोली ‘आने दो शराब दुकानदार को, उसको भी गायों के साथ यहीं बांध देंगे’.

दरअसल उमा भारती बुधवार रात को ही ओरछा पहुंची थीं. वे रात 11 बजे ओरछा आईं और आते ही सबसे पहले शराब की दुकान पर पहुंची. शराब दुकान को देखकर उमा भारती बहुत नाराज हुई और दुकान के बाहर ही उन्होंने चौपाल लगा ली. इसके बाद स्थानीय लोगों के साथ शराब बंदी को लेकर चर्चा की और उसके बाद मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार को शराब बंदी नहीं करने और हर जगह शराब की दुकान खोलने की परमिशन देने को लेकर जमकर कोसा. रात में ही उन्होंने चेतावनी दे दी थी कि वे दिन में शराब दुकान पर आकर गायों को चारा खिलाएंगी और इसी वजह से वे रात में ही दुकान के बाहर गायों को बांधने के लिए खूंटा भी लगवा गई थीं. इसके बाद पूरे मामले की जानकारी खुद टि्वट करके भी सभी को उमा भारती ने दी थी.

भगवान राम की पवित्र नगरी में नहीं बिके शराब- उमा भारती
गायों को चारा खिलाने के बाद वे मीडिया से मुखातिब हुईं. मीडिया कर्मियों से चर्चा में उमा भारती ने कहा कि ‘मध्यप्रदेश सरकार को सोचना चाहिए कि ओरछा भगवान राम की वजह से पहचाना जाता है. भगवान राम ओरछा के राजा माने जाते हैं, इसलिए ओरछा के मंदिर को राजा राम के दरबार से पहचाना जाता है. ऐसे में कम से कम ओरछा जैसी पवित्र नगरी में तो शराब की दुकान नहीं होना चाहिए. मध्यप्रदेश सरकार का नियम है कि शराब की दुकान मुख्य सड़क से 50 मीटर दूर हो लेकिन ये दुकान तो 50 मीटर के अंदर ही खुली है. इस नियम का भी पालन यहां पर नहीं हो रहा है’.

ओरछा में शराब दुकान को देख उमा बोलीं- ‘जहां दूध और गंगाजल मिलना चाहिए, वहां…’

सभी को बोली उमा भारती, ‘शराब नहीं दूध पियो’
उमा भारती और उनके समर्थकों ने गायों को चारा खिलाने के बाद शराब बंदी को लेकर नारेबाजी की.उमा भारती बोली कि ‘अब शराब नहीं दूध पियो. गौ माता की जय हो’. उमा भारती ने कहा कि ये नारा अब घर-घर तक पहुंचाएंगे. इसके साथ ही उमा भारती ने बताया कि वे अब मऊरानीपुर में केदारेश्वर महादेव मंदिर परिसर में पहली गऊ अदालत लगाएंगी. उन्होंने शराब दुकान पर खड़े होकर कहा कि ‘लोगों को गौ संवर्धन पर काम करना चाहिए. सिर्फ गौशालाएं बनाने से गायों की जिंदगी नहीं बचाई जा सकती. वे बड़ी संख्या में अब बेसहारा हो रही हैं. भगवान राम से प्रार्थना है कि सरकार और समाज को इस दिशा में सोचने की प्रेरणा दें’.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
पैदाइशी आर्टिस्ट होते हैं इस मूलांक वाले लोग, अमिताभ बच्चन भी हैं इस लिस्ट में अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार