अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

रामचरित मानस की प्रतियां जलाने का MP में भी हो रहा विरोध, सतना में समाजवादी पार्टी के खिलाफ हुई नारेबाजी

MP NEWS: उत्तरप्रदेश में कुछ संगठनों द्वारा रामचरित मानस की प्रतियां जलाने को लेकर अब उसका विरोध मध्यप्रदेश में भी होने लगा है. मध्यप्रदेश के सतना में भारतीय शक्ति चेतना पार्टी और भगवती मानव कल्याण संगठन के बैनर तले स्थानीय लोगों ने इस घटना के विरोध में रैली निकाली और सतना कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा, […]
Updated At: Feb 01, 2023 09:36 AM
mp news Satna News Ramcharit Manas controversy
तस्वीर: योगीतारा दूसरे, एमपी तक

MP NEWS: उत्तरप्रदेश में कुछ संगठनों द्वारा रामचरित मानस की प्रतियां जलाने को लेकर अब उसका विरोध मध्यप्रदेश में भी होने लगा है. मध्यप्रदेश के सतना में भारतीय शक्ति चेतना पार्टी और भगवती मानव कल्याण संगठन के बैनर तले स्थानीय लोगों ने इस घटना के विरोध में रैली निकाली और सतना कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा, जिसमें मांग की गई है कि प्रतियां जलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई केंद्र और मप्र सरकार द्वारा की जाए. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

दरअसल समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीते दिनों रामचरित मानस की चौपाईयों को लेकर बयान दिया था, जिसे हिंदू संगठनों, बीजेपी व अन्य राजनीतिक दलों ने आपत्तिजनक माना था. लेकिन इसके बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव अपने नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बचाव में आ गए और उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को रामचरित मानस की उक्त चौपाई को बोलने के लिए चैलेंज कर दिया. जिसके बाद से ही समाजवादी पार्टी को लेकर भी हिंदू संगठन, बीजेपी व अन्य राजनीतिक दल मुखर विरोध कर रहे हैं. इसी क्रम में सतना में यह विरोध प्रदर्शन किया गया और समाजवादी पार्टी के खिलाफ भी नारेबाजी की गई.

पहले की रामचरित मानस की पूजा, फिर कलेक्ट्रेट पहुंचकर सौंपा ज्ञापन
भारतीय शक्ति चेतना पार्टी एवं भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ताओं ने पहले रामचरित मानस की विधिवत पूजा की. फिर समाजवादी पार्टी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन को देश के प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा. भगवती मानव कल्याण संगठन के जिला अध्यक्ष लोकेश सिंह दिखित ने कहा कि ‘समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा हाल ही में उत्तरप्रदेश में रामचरित मानस की प्रतियां जलाई हैं, जिससे सनातन धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं ने रामचरित मानस की गलत व्याख्या करके सनातन धर्म को जाति के नाम पर बांटने का प्रयास किया है. इसलिए हम समाजवादी पार्टी के नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करते हैं’.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में