अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

Pt. Dhirendra Krishna Shastri Exclusive: ‘हिंदुस्तान अगर हिंदू राष्ट्र नहीं कहलाएगा तो क्या बांग्लादेश कहलाएगा’

WhatsApp Image 2023-02-14 at 15.00.21 (1)
फाइल फोटो: कुछ दिन पहले पीसीसी चीफ कमलनाथ भी बागेश्वर धाम पहुंचे थे तो हिंदू राष्ट्र बनाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा था कि देश संविधान से चलेगा

MP TAK INTERVIEW: पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर से हिंदू राष्ट्र को लेकर चर्चा में हैं. पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री साफ कहते हैं कि ‘यदि हिंदुस्तान को हिंदू राष्ट्र नहीं बोलेंगे तो क्या बांग्लादेश बोलेंगे’. पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का साफ कहना है कि वे हिंदू राष्ट्र के अभियान को लगातार चलाएंगे. उनका किसी भी राजनीतिक दल से कोई सरोकार नहीं है. लेकिन बागेश्वर धाम में हर राजनीतिक विचारधारा के लोग आते हैं. कोई भी राजनीतिक दल उनसे किसी तरह की अपेक्षा ना रखे. बागेश्वर धाम का आर्शीवाद लेने यहां हर कोई आ सकता है. MP Tak से चर्चा में किस मुद्दे पर क्या बोले पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री? विस्तार से पढ़िए.

पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री साफ कहते हैं कि हिंदू राष्ट्र को लेकर उनका अभियान लगातार जारी रहेगा. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कहते हैं कि यदि ‘हिंदुस्तान अगर हिंदू राष्ट्र नहीं कहलाएगा तो क्या बांग्लादेश कहलाएगा’. मुगल नामों से यदि कोई ट्रेन चल रही है तो राम के नाम से भी ट्रेन चलनी चाहिए.

यह राम का देश है, मुगलों का नहीं. वीर शिवाजी की फोटो के साथ छेड़खानी करने वालों को कठोर दंड मिलने की बात पं. धीरेद्र कृष्ण शास्त्री ने कही. पं. धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि शिवाजी जैसे महापुरुष की प्रतिमा का अपमान नहीं होना चाहिए. इसे सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी पुलिस के साथ ही समाज के हर वर्ग की है.

बागेश्वर धाम पहुंचे सांसद मनोज तिवारी, ‘हिंदू राष्ट्र’ बनने के विचार पर कह दी ये बड़ी बात!

कई लोगों की करा रहे घर वापिसी
पं. धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार कई लोग हमारी प्राचीन सनातन संस्कृति को टारगेट करते हैं. अवहेलना करते हैं, त्रिदेवों की अवहेलना करते हैं. भगवान को ना मानने का वचन करवाते हैं. ऐसे कुछ लोग हैं विदेशी हैं. धाम पर अब तक 7 से 8 ईसाई धर्म अपना चुके लोग आए थे, जिनकी घर वापिसी कराई और उनको पुन हिंदू बनाया है.

राम के नाम से भी चले ट्रेन
पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि भारत में कोई ट्रेन भगवान राम के नाम से भी चले. यहां मुगलों के नाम से भी ट्रेनें चल रही हैं तो फिर भगवान राम के नाम से क्यों नहीं चल सकती है. यह राम का देश है तो राम के नाम पर ट्रेन तो चल ही सकती है.

अमीरों से अस्पताल बनाने की अपील
पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपील की है कि जो लोग देश में धनवान हैं और उनमें क्षमता है तो वे गरीबों के लिए अस्पताल बनवाने में मदद करें. अमीर वही है, जो दूसरों के काम आ सके. नर सेवा ही नारायण सेवा है. जब छोटे से गांव गढ़ा में अस्पताल बन सकता है तो वह जहां चाहे वहां बना सकते.

हिन्दू राष्ट्र इसलिए हो ताकि वैमनस्यता ना रहे!
पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कहना है कि हिंदू राष्ट्र हम इसलिए बनाना चाहते हैं ताकि किसी भी तरह की वैमनस्यता ना रहे. भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू ही है. फिर वह किसी भी धर्म, संप्रदाय से ताल्लुक रखता हो. हिंदू एक जीवन पद्धति है. ऐसे में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने में किसी को दिक्कत नहीं होना चाहिए.

1 Comment

Comments are closed.

14 सेकेंड में बांधा साफा, गिनीज बुक में दर्ज होगा नाम? पुराणों में मिलता है इस मंदिर का उल्लेख, जानिए इस शक्तिपीठ की महिमा बस की चपेट में आने से युवक की मौत,गुस्साई भीड़ ने जलाई बस,देखें तस्वीरें कमलनाथ ने छेड़ा MP में पुरानी पेंशन स्कीम का मुद्दा, जानिए क्या है OPS? विवादों में रहने वाले सिंगर अनूप जलोटा ने दिया मोदी बनने का ये फार्मूला, देखें युवा कौशल योजना: 1 जून से रजिस्ट्रेशन, 1 जुलाई से पैसा, जानें पूरी प्रक्रिया शहीद दिवस पर MP में जारी हुई यूथ पॉलिसी, इसके बारे में तस्वीरों में जानें… मुरैना में जिला पंचायत सीईओ को भजिया क्यों तलना पड़े? तस्वीरों से जानें शिवराज सरकार के तीन साल हैं खास, उत्सव में गिनाई जाएंगी उपलब्धियां राजनेताओं की देवी क्यों कहा जाता है माता जालपा को? तस्वीरों से जानें रवीना की बेटी को जंगल में एक्टिंग की ABC सिखाएंगे अजय देवगन सदियों बाद मिट्टी के मलबे से बाहर आए नंदी, स्नान कराया तो मुस्करा दिए, देखें सूर्य को अर्घ्य देने के साथ शुरू हुआ हिंदू नववर्ष, देखें तस्वीरें पौराणिक महत्व की ये शक्तिपीठ, साल भर लगता है आराधकों का तांता, देखें रवीना की बेटी कर रही हैं फिल्मी डेब्यू, देखें बचपन से लेकर जवानी की Photos गर्भवती काॅन्स्टेबल को नहीं मिली छुट्टी तो थाने के स्टाफ ने पूरी कराई ये खास रस्म MP अजब: महिला के माथे पर उभरा ओम का निशान, जमकर हो रही चर्चा हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना चैत्र नवरात्र पर मैहर वाली शारदा भवानी माता के दरबार में 9 दिन सजेगा मेला