मुख्य खबरें वीडियो

कांग्रेस नेतृत्व बुजुर्ग हो गया? पटवारी का जवाब- 75 साल के कमलनाथ पर ही जनता ने जताया था भरोसा

Jitu Patwari, MP Tak, MP Tak Baithak, MP Congress
फोटो: एमपी तक.

MP Tak Baithak: कांग्रेस के फायरब्रांड नेता और कार्यकारी अध्यक्ष जीतू ने एमपी तक की बैठक में शिरकत की. उन्होंने मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बातचीत की, इसके साथ ही उन्होंने शिवराज सरकार की जमकर आलोचना की. एमपी तक के लिए हेमेंदर शर्मा से बातचीत में उन्होंने कहा कि जो सीएम 20 साल सत्ता में हैं, वह हमसे सवाल पूछ रहे हैं. भारत जोड़ों यात्रा को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि यह देश को जोड़ने वाली, सद्भावना बढ़ाने वाली यात्रा है. राहुल गांधी एकमात्र व्यक्ति हैं, जिन्होंने शंकराचार्य के बाद कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा की.

पढ़िए जीतू पटवारी से बातचीत के मुख्य अंश…

भारत जोड़ो यात्रा पर…
जीतू पटवारी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि यह देश को जोड़ने वाली यात्रा रही है, देश में सद्भावना लाने वाली यात्रा थी. राहुल गांधी शंकराचार्य के बाद एक मात्र व्यक्ति हैं, जिन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा की है. ये राजनीतिक लाभ के लिए नहीं की गई थी, ये देश जोड़ने के लिए की गई यात्रा है.

मप्र में कांग्रेस की सरकार आएगी?
कांग्रेस एमपी में सत्ता से बाहर क्यों है, लेकिन वह राजनीति से कैसे बाहर है, इस सवाल पर जीतू पटवारी ने कहा कि राजनीति में स्वाभाविक है कि हम सत्ता में आएं और कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाएं. साथ ही हम 20 साल की अकर्मण्यता वाली सरकार का झूठ जनता के सामने लाएं.

कांग्रेस के नेतृत्व पर लोग भरोसा करते हैं
लोग कहते हैं कि कांग्रेस का नेतृत्व बुजुर्ग है, इस पर जीतू पटवारी ने कहा कि उसी 75 साल के मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता ने भरोसा जताया था. जहां तक नेतृत्व का सवाल है तो परिवार का एक मुखिया होता है, वह अपना काम करता है, बाकी सदस्य अपनी तरह से काम करते हैं. इसी तरह से कांग्रेस में हो रहा है. और आखिर में जो पार्टी चाहती है हम वही करते हैं.

पार्टी में कोई लड़ाई नहीं
कार्यसमिति के शामिल होने के सवाल पर जीतू पटवारी ने कहा कि मैं पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी का सदस्य हूं, दूसरा देश के दूसरे राज्यों में जिम्मेदारी निभा रहा हूं. इसलिए मैं इससे बाहर हूं, लेकिन हमारा कमलनाथ जी के नेतृत्व में पूरा भरोसा है और पार्टी के अंदर कोई लड़ाई नहीं है. हमारी लड़ाई की बात करते हैं लेकिन आप सीएम शिवराज और सिंधिया, वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा के बीच वर्चस्व की बात नहीं करते हैं. हर रोज बात हाे रही है कि सीएम का चेहरा बदल रही है.

कांग्रेस पार्टी मप्र में चुनाव जीतती है तो सीएम का चेहरा कौन होगा ?
मैं नहीं बन सकता हूं, ये क्लियर कर देता हूं. जीतू पटवारी ने कहा कि मैं पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी का सदस्य हूं, दूसरा देश के दूसरे राज्यों में जिम्मेदारी निभा रहा हूं. जीतू ने यह भी कहा कि आप 20 साल से बैठे सीएम हैं, वह हमसे सवाल करते हैं.

बेटी राशा की फिल्म शूटिंग से थकी रवीना हाे रही हैं रिचार्ज, शेयर की Photos 14 सेकेंड में बांधा साफा, गिनीज बुक में दर्ज होगा नाम? पुराणों में मिलता है इस मंदिर का उल्लेख, जानिए इस शक्तिपीठ की महिमा बस की चपेट में आने से युवक की मौत,गुस्साई भीड़ ने जलाई बस,देखें तस्वीरें कमलनाथ ने छेड़ा MP में पुरानी पेंशन स्कीम का मुद्दा, जानिए क्या है OPS? विवादों में रहने वाले सिंगर अनूप जलोटा ने दिया मोदी बनने का ये फार्मूला, देखें युवा कौशल योजना: 1 जून से रजिस्ट्रेशन, 1 जुलाई से पैसा, जानें पूरी प्रक्रिया शहीद दिवस पर MP में जारी हुई यूथ पॉलिसी, इसके बारे में तस्वीरों में जानें… मुरैना में जिला पंचायत सीईओ को भजिया क्यों तलना पड़े? तस्वीरों से जानें शिवराज सरकार के तीन साल हैं खास, उत्सव में गिनाई जाएंगी उपलब्धियां राजनेताओं की देवी क्यों कहा जाता है माता जालपा को? तस्वीरों से जानें रवीना की बेटी को जंगल में एक्टिंग की ABC सिखाएंगे अजय देवगन सदियों बाद मिट्टी के मलबे से बाहर आए नंदी, स्नान कराया तो मुस्करा दिए, देखें सूर्य को अर्घ्य देने के साथ शुरू हुआ हिंदू नववर्ष, देखें तस्वीरें पौराणिक महत्व की ये शक्तिपीठ, साल भर लगता है आराधकों का तांता, देखें रवीना की बेटी कर रही हैं फिल्मी डेब्यू, देखें बचपन से लेकर जवानी की Photos गर्भवती काॅन्स्टेबल को नहीं मिली छुट्टी तो थाने के स्टाफ ने पूरी कराई ये खास रस्म MP अजब: महिला के माथे पर उभरा ओम का निशान, जमकर हो रही चर्चा हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना