आपका जिला क्राइम

पान की दुकान पर सुअर मांस की बिक्री, करंट लगाकर करते थे शिकार; एक आरोपी गिरफ्तार

Betul news: मध्य प्रदेश के बैतूल में बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे के चिचोली हर्रावाड़ी में एक पान की दुकान पर पान की जगह जंगली सुअर का मांस बेचा जा रहा था. वन विभाग की टीम को जब इस पूरे मामले की जानकारी सूत्रों के द्वारा प्राप्त हुई तो, पुलिस ने एक टीम गठित कर दुकान पर […]
Updated At: Feb 19, 2023 19:01 PM
betulnews, betulcrimenews, mptak
गिरफ्तार आरोपी.

Betul news: मध्य प्रदेश के बैतूल में बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे के चिचोली हर्रावाड़ी में एक पान की दुकान पर पान की जगह जंगली सुअर का मांस बेचा जा रहा था. वन विभाग की टीम को जब इस पूरे मामले की जानकारी सूत्रों के द्वारा प्राप्त हुई तो, पुलिस ने एक टीम गठित कर दुकान पर दबिस देकर जंगली सुअर के मांस की बिक्री करते हुये एक आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक वन विभाग की टीम को लंबे समय से सूचना मिल रही थी, कि आरोपी धारा सिंह जंगली सुअर के साथ ही अन्य वन्यप्राणीयों के मॉंस की बिक्री कर रहा है. सूचना मिलने के बाद रेंजर रवि सिंह, डिप्टी रेंजर जी. आर. घोड़की, शोमजी उइके, वनरक्षक ओमप्रकाश पाल, सुमरलाल भारती, अनिल यादव, अरुण वरकड़े और अन्य वन स्टॉफ के साथ दबिश दी गई. जिसमें करीब 2.5कि.ग्रा. जंगली सुअर का कच्चा और कुछ पका हुआ मांस जब्त किया गया.

करंट लगाकर करते हैं सुअर का शिकार
डीएफओ वरुण यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी धारा सिंह कई दिनों से जंगली सुअर का मांस पका कर बेचने का व्यवसाय करता था. आरोपी वन्यप्राणियों का शिकार करंट के माध्यम से करते हैं.

ये भी पढ़े: कुबेरेश्वर धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस कार से टकराकर पलटी, मच गई चीख-पुकार

वन्यजीव शिकार प्रतिबंध के तहत कार्रवाई 
इस घटना में दोनों आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव शिकार प्रतिबंध के तहत मामला दर्ज कर वनविभाग द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसे कोर्ट में पेश किया गया इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है. वही मुख्य आरोपी फरार बताया जा रहा है. जिसकी तलाश में वन विभाग की टीम जुटी हुई है.वन अमला इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता का भी पता लगा रहा है.

आगर मालवा में बड़ा हादसा
आगर मालवा जिले के नलखेड़ा थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात बिना रेलिंग की पुलिया से ट्रैक्टर नीचे गिर गया. ट्रैक्टर पर दो लोग सवार थे. जिनकी दबने से मौत हो गई, इस हादसे की जानकारी लोगों को सुबह लगी. पुलिस ने जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर में दबे शवाें को बाहर निकाला.
पूरी खबर पढ़ें: आगर मालवा में बड़ा हादसा: रेलिंग की पुलिया से नीचे गिरा ट्रैक्टर, 2 की दबने से दर्दनाक मौत…

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते