आपका जिला

सिवनी: विकास यात्रा के दौरान महात्मा गांधी पर कविता पढ़ने को लेकर हुआ विवाद

MP NEWS: मध्यप्रदेश के सिवनी में बीजेपी की विकास यात्रा के दौरान महात्मा गांधी पर कविता पढ़ने को लेकर विवाद हो गया. दरअसल बीजेपी के नेता स्थानीय लोगों से मिलने का कार्यक्रम कर रहे थे कि तभी वहां पर एक बच्चा आया और उसने महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक कविता पढ़ना शुरू कर दिया. बच्चे […]
Seoni News mp political news mp news MP BJP mp congress
तस्वीर: पुनीत कपूर, एमपी तक

MP NEWS: मध्यप्रदेश के सिवनी में बीजेपी की विकास यात्रा के दौरान महात्मा गांधी पर कविता पढ़ने को लेकर विवाद हो गया. दरअसल बीजेपी के नेता स्थानीय लोगों से मिलने का कार्यक्रम कर रहे थे कि तभी वहां पर एक बच्चा आया और उसने महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक कविता पढ़ना शुरू कर दिया. बच्चे को समझाने के बजाय बीजेपी के नेता बच्चे की कविता पर ताली बजाने लगे और मोबाइल से उसके वीडियो शूट करने लगे. कुछ ही देर में पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद तो कांग्रेस के नेता बीजेपी पर हमलावार हो गए और उन्होंने बीजेपी के नेताओं पर महात्मा गांधी का अपमान करने के आरोप लगा दिए.

बीजेपी इस समय मध्यप्रदेश के हर जिले में विकास यात्रा निकाल रही है, जिसमें बीजेपी के नेता जिले की कॉलोनी-मोहल्ले, गली-गली और गांव-गांव तक लोगों के बीच जा रहे हैं और उनसे संवाद भी कर रहे हैं. इसी क्रम में सिवनी में मंगलवार को सीएम राइज़ स्कूल में विकास यात्रा का कार्यक्रम रखा गया था.

कार्यक्रम में एक छोटा बच्चा स्कूल ड्रेस में नेताओं के सामने आया और महात्मा गांधी को लेकर कविता गाने लगा जो काफी आपत्तिजनक थी. इस पर बीजेपी के नेता कविता को सुनकर तालियां बजाने लगे. बताया गया है कि उस समय वहां स्थानीय विधायक दिनेश राय भी मौजूद थे. कांग्रेस अब इस मामले को महत्मा गांधी के अपमान से जोड़कर मुद्दा बना रही है.

विधायक ने कहा कांग्रेस मुद्दे विहीन है, इसलिए अब बच्चे की बात का ले रही सहारा
कार्यक्रम में मौजूद रहे बीजेपी विधायक दिनेश राय ने मामले को लेकर मीडिया में सफाई दी है कि ‘कांग्रेस के पास अब मुद्दे बचे नहीं है तो बच्चे की बात का सहारा लेकर मुद्दा बनाने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस को बच्चे की बात का सहारा लेने के बजाय सिवनी के विकास को गंभीरता से लेना चाहिए. बच्चे की बात को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. बच्चे की किसी बात से कांग्रेस को आपत्ति है तो स्कूल में आकर बात कर लेते’. विधायक ने कहा कि ‘कांग्रेस के नेता बिना वजह जरा सी बात को उछालने की कोशिश कर रहे हैं’.

RSS के सर संघचालक मोहन भागवत के ‘बयान’ का MP में हिंदू संगठन ही कर रहे विरोध!

कांग्रेस बोली, बीजेपी के संस्कार उजागर हुए
इस मामले में कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने कहा कि ‘बच्चे की कोई गलती नहीं है. उसे सिखाया ही गलत है. इस घटना ने बीजेपी के संस्कार उजागर कर दिए. इन लोगों के मन में महात्मा गांधी को लेकर कोई सम्मान नहीं है. बीजेपी के नेता महात्मा गांधी के व्यक्तित्व को नहीं जानते हैं. ये इन लोगों की विकृत मानसिकता ही बताता है कि बच्चे को समझाने के बजाय उसकी गलती पर तालियां बजाकर उसका उत्साह बढ़ाने में लगे थे’.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग