आपका जिला

सिवनी: विकास यात्रा के दौरान महात्मा गांधी पर कविता पढ़ने को लेकर हुआ विवाद

Seoni News mp political news mp news MP BJP mp congress
तस्वीर: पुनीत कपूर, एमपी तक

MP NEWS: मध्यप्रदेश के सिवनी में बीजेपी की विकास यात्रा के दौरान महात्मा गांधी पर कविता पढ़ने को लेकर विवाद हो गया. दरअसल बीजेपी के नेता स्थानीय लोगों से मिलने का कार्यक्रम कर रहे थे कि तभी वहां पर एक बच्चा आया और उसने महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक कविता पढ़ना शुरू कर दिया. बच्चे को समझाने के बजाय बीजेपी के नेता बच्चे की कविता पर ताली बजाने लगे और मोबाइल से उसके वीडियो शूट करने लगे. कुछ ही देर में पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद तो कांग्रेस के नेता बीजेपी पर हमलावार हो गए और उन्होंने बीजेपी के नेताओं पर महात्मा गांधी का अपमान करने के आरोप लगा दिए.

बीजेपी इस समय मध्यप्रदेश के हर जिले में विकास यात्रा निकाल रही है, जिसमें बीजेपी के नेता जिले की कॉलोनी-मोहल्ले, गली-गली और गांव-गांव तक लोगों के बीच जा रहे हैं और उनसे संवाद भी कर रहे हैं. इसी क्रम में सिवनी में मंगलवार को सीएम राइज़ स्कूल में विकास यात्रा का कार्यक्रम रखा गया था.

कार्यक्रम में एक छोटा बच्चा स्कूल ड्रेस में नेताओं के सामने आया और महात्मा गांधी को लेकर कविता गाने लगा जो काफी आपत्तिजनक थी. इस पर बीजेपी के नेता कविता को सुनकर तालियां बजाने लगे. बताया गया है कि उस समय वहां स्थानीय विधायक दिनेश राय भी मौजूद थे. कांग्रेस अब इस मामले को महत्मा गांधी के अपमान से जोड़कर मुद्दा बना रही है.

विधायक ने कहा कांग्रेस मुद्दे विहीन है, इसलिए अब बच्चे की बात का ले रही सहारा
कार्यक्रम में मौजूद रहे बीजेपी विधायक दिनेश राय ने मामले को लेकर मीडिया में सफाई दी है कि ‘कांग्रेस के पास अब मुद्दे बचे नहीं है तो बच्चे की बात का सहारा लेकर मुद्दा बनाने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस को बच्चे की बात का सहारा लेने के बजाय सिवनी के विकास को गंभीरता से लेना चाहिए. बच्चे की बात को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. बच्चे की किसी बात से कांग्रेस को आपत्ति है तो स्कूल में आकर बात कर लेते’. विधायक ने कहा कि ‘कांग्रेस के नेता बिना वजह जरा सी बात को उछालने की कोशिश कर रहे हैं’.

RSS के सर संघचालक मोहन भागवत के ‘बयान’ का MP में हिंदू संगठन ही कर रहे विरोध!

कांग्रेस बोली, बीजेपी के संस्कार उजागर हुए
इस मामले में कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने कहा कि ‘बच्चे की कोई गलती नहीं है. उसे सिखाया ही गलत है. इस घटना ने बीजेपी के संस्कार उजागर कर दिए. इन लोगों के मन में महात्मा गांधी को लेकर कोई सम्मान नहीं है. बीजेपी के नेता महात्मा गांधी के व्यक्तित्व को नहीं जानते हैं. ये इन लोगों की विकृत मानसिकता ही बताता है कि बच्चे को समझाने के बजाय उसकी गलती पर तालियां बजाकर उसका उत्साह बढ़ाने में लगे थे’.

रवीना की बेटी को जंगल में एक्टिंग की ABC सिखाएंगे अजय देवगन सदियों बाद मिट्टी के मलबे से बाहर आए नंदी, स्नान कराया तो मुस्करा दिए, देखें सूर्य को अर्घ्य देने के साथ शुरू हुआ हिंदू नववर्ष, देखें तस्वीरें पौराणिक महत्व की ये शक्तिपीठ, साल भर लगता है आराधकों का तांता, देखें रवीना की बेटी कर रही हैं फिल्मी डेब्यू, देखें बचपन से लेकर जवानी की Photos गर्भवती काॅन्स्टेबल को नहीं मिली छुट्टी तो थाने के स्टाफ ने पूरी कराई ये खास रस्म MP अजब: महिला के माथे पर उभरा ओम का निशान, जमकर हो रही चर्चा हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना चैत्र नवरात्र पर मैहर वाली शारदा भवानी माता के दरबार में 9 दिन सजेगा मेला लाडली बहना योजना: अब बहनों को नहीं लगना होगा लाइन में, जानें कैसे? मध्य प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर मचा है रार, जानें क्या है ओपीएस इंदौर में हुआ दो ‘कैलाशों’ का मिलन, लंच पर हुई लंबी चर्चा, देखें इंदौर की सड़कों पर युवक ने कार से किया स्टंट, पुलिस ने ऐसे पहुंचाया जेल… पिता की मौत के बाद बाबा महाकाल की शरण में उमेश यादव, मांगा आशीर्वाद… रवीना की बेटी राशा की फिल्म भोपाल में हो रही है शूट, ऐसे पड़ गया विघ्न पेपर लीक कांड में पलट गए शिक्षा मंत्री, घटना के होने से ही किया इनकार एक गांव ऐसा, जहां 400 साल से पैदा नहीं हुए बच्चे, वजह हैरान करने वाली मौसम की मार ने निकाले किसानों के आंसू, प्रदेश भर में हालात खराब धीरेंद्र शास्त्री ने क्यों कहा- जिसे खुजली है आए, हम गोली दे देंगे..?