आपका जिला क्राइम

आधी रात को पुलिस स्टेशन पहुंची हॉस्टल की छात्राएं, वार्डन पर लगाए गंभीर आरोप, कानूनी कार्रवाई की मांग

Jabalpur News: जबलपुर के शहपुरा स्थित कस्तूरबा गांधी छात्रावास में छात्राओं ने हॉस्टल की वार्डन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बालिका छात्रावास की छात्राओं ने वॉर्डन के ऊपर गंभीर आरोप लगाए और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. कस्तूरबा गांधी छात्रावास की वॉर्डन के ऊपर शुद्ध खाना न देने और छात्राओं के साथ […]
Jabalpur, shahpura, Jabalpur News, Protest, Madhya Pradesh
फोटो: धीरज शाह

Jabalpur News: जबलपुर के शहपुरा स्थित कस्तूरबा गांधी छात्रावास में छात्राओं ने हॉस्टल की वार्डन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बालिका छात्रावास की छात्राओं ने वॉर्डन के ऊपर गंभीर आरोप लगाए और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. कस्तूरबा गांधी छात्रावास की वॉर्डन के ऊपर शुद्ध खाना न देने और छात्राओं के साथ बदसलूकी और गाली-गलौज करने के आरोप हैं. इन सब मुद्दों को लेकर हॉस्टल में रहने वाली 40 छात्राएं देर रात पुलिस स्टेशन पहुंच गईं और वार्डन की शिकायत की. जब मामला नहीं सुलझा तो आज छात्राओं ने हॉस्टल में धरना प्रदर्शन किया.

जबलपुर के शहपुरा स्थित शासकीय कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में लगभग 40 छात्राएं रहती हैं. छात्राओं ने हॉस्टल वार्डन भीमा सिंह पर कई आरोप लगाए और कानूनी कार्रवाई की मांग की. छात्राओं का आरोप है कि वार्डन भीमा सिंह उनके साथ दुर्व्यवहार करती है. उन्हें खाना नहीं मिलता है और जो खाना दिया जाता है वह दूषित होता है. इसकी वजह से कई बच्चे बीमार हो चुके हैं. इतना ही नहीं वार्डन उनको धमकी देती है, कि यदि इस मामले की शिकायत किसी से की तो अंजाम ठीक नहीं होगा. छात्राओं की 10वीं की परीक्षाएं हैं और उन्होंने 2 दिन से खाना नहीं मिलने की शिकायत की.

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा: घर के एक ही कमरे में मिली पत्नी की अधजली लाश, फांसी के फंदे पर लटका था पति

गाली-गलौज और पैनाल्टी के आरोप
जबलपुर के शाहपुरा में बने कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की छात्राओं ने अपनी वॉर्डन के खिलाफ प्रदर्शन किया. वार्डन के ऊपर गाली गलौच करने के भी आरोप लगाए. सभी छात्राएं एकजुट होकर हॉस्टल वार्डन के खिलाफ धरने पर बैठ गईं. प्रदर्शन के करते हुए छात्राओं ने वार्डन के ऊपर विभन्न तरह से प्रताड़ित करने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि वार्डन छोटी सी बात पर पूरी छात्राओं से पैनाल्टी लेती है. अगर कोई एक लड़की वॉशरूम गंदा करे तो सब से 50-50 रुपये तक की पैनाल्टी ली जाती है. छात्राओं ने वार्डन के ऊपर गाली देने का आरोप भी लगाया.

प्रिंसिपल से नहीं की शिकायत
इस मामले पर जब स्कूल के प्रिंसिपल संजय मेहरा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि छात्राओं ने कभी इस मामले में लिखित शिकायत नहीं की. प्रिंसिपल ने कहा कि मुझे जानकारी तब मिली, जब छात्राएं शिकायत के लिए पुलिस स्टेशन पहुंची. प्रिंसिपल ने कहा कि इस बारे में जांच कर कार्रवाई की जाएगी. हॉस्टल वार्डन को हटाकर जल्द नई वार्डन को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग