आपका जिला

शाजापुर: मरीज के परिजनों की अभद्रता पर पुलिस ने नहीं की सुनवाई तो डॉक्टर-नर्सेस चले गए हड़ताल पर

Shajapur news: शुजालपुर सिटी के सरकारी अस्पताल में शनिवार सुबह 10:30 बजे से नर्सिंग स्टाफ के साथ ही चिकित्सकों ने एक साथ काम बंद कर दिया. इमरजेंसी चिकित्सा के अलावा सभी काम ठप हो गया है. 3 दिन पहले एक मरीज के परिजनों ने नर्सिंग स्टाफ के साथ की गई अभद्रता के मामले में पुलिस […]
Shajapur: When the police did not listen to the indecency of the patient's relatives, the doctors and nurses went on strike
फोटो: मनोज पुरोहित

Shajapur news: शुजालपुर सिटी के सरकारी अस्पताल में शनिवार सुबह 10:30 बजे से नर्सिंग स्टाफ के साथ ही चिकित्सकों ने एक साथ काम बंद कर दिया. इमरजेंसी चिकित्सा के अलावा सभी काम ठप हो गया है. 3 दिन पहले एक मरीज के परिजनों ने नर्सिंग स्टाफ के साथ की गई अभद्रता के मामले में पुलिस ने शिकायत में लिखने से नाराज होकर स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक  3 दिन पहले मरीज के परिजनों द्वारा नर्सिंग स्टाफ के साथ की गई थी. इसकी शिकायत करने के लिए नर्सिंग स्टाफ के साथ ही चिकित्सक 17 मार्च शुक्रवार को पुलिस थाना में पहुंचे थे, लेकिन 1 घंटे तक इंतजार कराने के बाद पुलिसकर्मियों ने चिकित्सा कर्मियों की एफ आई आर लिखने से इंकार कर दिया था. अभद्रता के मामले में पुलिस द्वारा शिकायत न लिखने से नाराज होकर  स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल कर रहे हैं.

अभद्रता का ये पहला मामला नही है
नर्सिंग स्टाफ से पहले भी कई बार अभद्रता की गई है. इसी से नाराज होकर स्वास्थ्य कर्मियों ने हड़ताल की चेतावनी दी थी जो आज सुबह शनिवार से शुरू हुई है. नर्सिंग स्टाफ में मनीषा मसीह, रूबी चौधरी, नीतू यादव, शिवानी देशमुख, करीना परिहार, मीरा अटल, शांता व किरण राठौड़ के साथ अस्पताल के सभी चिकित्सक भी काम बंद कर हड़ताल पर बैठे हुए हैं. नर्सिंग स्टाफ का कहना है कि सिटी सिविल अस्पताल में अक्सर इस तरह की घटनाएं होती रहती है, तथा थाने से 100 मीटर की दूरी होने के बाद भी यहां स्थाई पुलिसकर्मी की ड्यूटी नहीं लगाई जाती है.

मरीज के परिजनों ने की अभद्रता
सिटी सिविल अस्पताल में उज्जैन की जच्चा अजमा बी पति शोएब खान को परिजन रोशनी पति रफीक खां ने प्रसव के लिए 14 मार्च को शुजालपुर सिटी सिविल अस्पताल भर्ती कराया था. 15 मार्च को सुबह 9:40 बजे प्रसूता अजमा बी के परिजन रोशनी पति रफीक ने वार्ड में ड्यूटी कर रहे थे. सभी नर्सिंग स्टाफ को गालियां देते हुए अभद्र व्यवहार करने लगे. गालियां इतनी तेज आवाज में दी जा रही थी. कि आसपास के वार्ड के लोग एकत्रित हो गए. जब स्टॉफ ने इसकी शिकायत करने के लिए 17 मार्च शुक्रवार को पुलिस थाना में पहुंचे तो पुलिस ने 1 घंटे तक इंतजार कराने के बाद चिकित्सा कर्मियों की एफआईआर लिखने से इंकार कर दिया था.

पुलिस बोली- जांच कर रहे हैं
इस मामले में विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस थाना प्रभारी सौरभ शर्मा ने कहा कि एफआईआर दर्ज करने से मना नहीं किया गया था, बल्कि शिकायत घटना के 2 दिन बाद प्राप्त होने के कारण पुलिस ने सक्षम जांच के बाद कार्रवाई की बात कही थी.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज से युवती की गुहार, ‘मुझे नौकरी दिला दो मामा’, फिर हुआ कुछ ऐसा

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग