आपका जिला राजनीति

श्योपुर: ‘विकास यात्रा’ में खलल की तैयारी? सरपंचों ने दी विरोध प्रदर्शन की धमकी

Madhya Pradesh Vikas Yatra: भाजपा द्वारा शुरू की गई ‘मध्यप्रदेश विकास यात्रा’ चर्चा का विषय बनी हुई है. इस यात्रा के श्योपुर से आगे बढ़ने से पहले नया विवाद सामने आ गया है. श्योपुर जिले की वर्धा बुजुर्ग पंचायत की सरपंच के पति ने विकास यात्रा के पहुंचने से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर […]
Updated At: Feb 12, 2023 14:57 PM
Sheopur, Panchayat, vardha bujurg, Madhya Pradesh Vikas Yatra
तस्वीर: शिवराज सिंह चौहान के ट्विटर हैंडल, खेमराज दुबे, एमपी तक

Madhya Pradesh Vikas Yatra: भाजपा द्वारा शुरू की गई ‘मध्यप्रदेश विकास यात्रा’ चर्चा का विषय बनी हुई है. इस यात्रा के श्योपुर से आगे बढ़ने से पहले नया विवाद सामने आ गया है. श्योपुर जिले की वर्धा बुजुर्ग पंचायत की सरपंच के पति ने विकास यात्रा के पहुंचने से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डाला जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया. मामला तब और ज्यादा गरमा गया, जब सरपंच संगठन भड़क उठा और प्रशासन के साथ ही विकास यात्रा का विरोध करने की तैयारी करने लगा.

इस विवाद की शुरुआत बर्धाबुजुर्ग ग्राम पंचायत की सरपंच नीतू जाट के पति कप्तान राणा की एक सोशल मीडिया पोस्ट से हुई. दरअसल सरपंच पती ने विकास यात्रा आने के पहले की गई एक पोस्ट में लिखा कि ” काले झंडे की करो तैयारी, आ रहे हैं कमीशन धारी.” हालांकि उन्होंने इस पोस्ट में कहीं भी विकास यात्रा का जिक्र नहीं किया. इस विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के बाद जिला पंचायत सीइओ ने सरपंच नीतू जाट के खिलाफ पंचायती राज अधिनियम की धारा 40 के तहत नोटिस जारी कर दिया.

Sheopur, Panchayat, Social Media Post, Madhya Pradesh Vikas Yatra
तस्वीर: फेसबुक, खेमराज दुबे,

भड़क गया सरपंच संगठन
ग्राम पंचायत वर्धा बुजुर्ग सरपंच के खिलाफ नोटिस जारी होने से सरपंच संगठन भड़क गया और प्रशासन के खिलाफ लामबंद होकर विकास यात्रा का विरोध करने की तैयारी में आ गया. सरपंचों ने कहा कि या तो ये नोटिसों को निरस्त किया जाए, अन्यथा हम आंदोलन करेंगे और विकास यात्रा का विरोध करेंगे. सरपंच संगठन के बुलावे पर भाजपा के बड़े नेता बातचीत के लिए पहुंचे. इसके बाद कलेक्टर ने भी नोटिस को गलत माना और उसे निरस्त करने का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला ठंडा पड़ा.

ये भी पढ़ें: मोहन भागवत के बयान से शिवराज के गृह जिले में ब्राह्मण नाराज, बोले- माफी मांगें भागवत

पोस्ट में नहीं है विकास यात्रा का नाम
बर्धा बुजुर्ग की सरपंच के पति कप्तान राणा का कहना है कि मैंने अपनी पंचायत में पिछले कार्यकाल में हुए कार्यों की गड़बड़ियों को लेकर शिकायत की हुई है, लेकिन उनका कोई निराकरण नहीं हो रहा है. मेरी पोस्ट भी उसी को लेकर थी, जबकि मैंने विकास यात्रा का पोस्ट में कोई उल्लेख नहीं किया, लेकिन मेरी पत्नी को नोटिस जारी कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: भोपाल में भीम आर्मी का शक्ति प्रदर्शन, दशहरा मैदान पर उमड़ा जनसैलाब; चंद्रशेखर रावण भरेंगे हुंकार

प्रदेश उपाध्यक्ष ने नोटिस को बताया गलत
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान का कहना है कि कप्तान राणा ने अपनी पोस्ट में विकास यात्रा का कोई जिक्र नहीं किया और उसकी सरपंच पत्नी को नोटिस जारी किया गया, जो गलत है और हम इसी गतिरोध को दूर करने आए हैं. सरपंचों द्वारा विकास यात्रा का कहीं कोई विरोध नहीं है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग