आपका जिला राजनीति

श्योपुर: ‘विकास यात्रा’ में खलल की तैयारी? सरपंचों ने दी विरोध प्रदर्शन की धमकी

Sheopur, Panchayat, vardha bujurg, Madhya Pradesh Vikas Yatra
तस्वीर: शिवराज सिंह चौहान के ट्विटर हैंडल, खेमराज दुबे, एमपी तक

Madhya Pradesh Vikas Yatra: भाजपा द्वारा शुरू की गई ‘मध्यप्रदेश विकास यात्रा’ चर्चा का विषय बनी हुई है. इस यात्रा के श्योपुर से आगे बढ़ने से पहले नया विवाद सामने आ गया है. श्योपुर जिले की वर्धा बुजुर्ग पंचायत की सरपंच के पति ने विकास यात्रा के पहुंचने से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डाला जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया. मामला तब और ज्यादा गरमा गया, जब सरपंच संगठन भड़क उठा और प्रशासन के साथ ही विकास यात्रा का विरोध करने की तैयारी करने लगा.

इस विवाद की शुरुआत बर्धाबुजुर्ग ग्राम पंचायत की सरपंच नीतू जाट के पति कप्तान राणा की एक सोशल मीडिया पोस्ट से हुई. दरअसल सरपंच पती ने विकास यात्रा आने के पहले की गई एक पोस्ट में लिखा कि ” काले झंडे की करो तैयारी, आ रहे हैं कमीशन धारी.” हालांकि उन्होंने इस पोस्ट में कहीं भी विकास यात्रा का जिक्र नहीं किया. इस विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के बाद जिला पंचायत सीइओ ने सरपंच नीतू जाट के खिलाफ पंचायती राज अधिनियम की धारा 40 के तहत नोटिस जारी कर दिया.

Sheopur, Panchayat, Social Media Post, Madhya Pradesh Vikas Yatra
तस्वीर: फेसबुक, खेमराज दुबे,

भड़क गया सरपंच संगठन
ग्राम पंचायत वर्धा बुजुर्ग सरपंच के खिलाफ नोटिस जारी होने से सरपंच संगठन भड़क गया और प्रशासन के खिलाफ लामबंद होकर विकास यात्रा का विरोध करने की तैयारी में आ गया. सरपंचों ने कहा कि या तो ये नोटिसों को निरस्त किया जाए, अन्यथा हम आंदोलन करेंगे और विकास यात्रा का विरोध करेंगे. सरपंच संगठन के बुलावे पर भाजपा के बड़े नेता बातचीत के लिए पहुंचे. इसके बाद कलेक्टर ने भी नोटिस को गलत माना और उसे निरस्त करने का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला ठंडा पड़ा.

ये भी पढ़ें: मोहन भागवत के बयान से शिवराज के गृह जिले में ब्राह्मण नाराज, बोले- माफी मांगें भागवत

पोस्ट में नहीं है विकास यात्रा का नाम
बर्धा बुजुर्ग की सरपंच के पति कप्तान राणा का कहना है कि मैंने अपनी पंचायत में पिछले कार्यकाल में हुए कार्यों की गड़बड़ियों को लेकर शिकायत की हुई है, लेकिन उनका कोई निराकरण नहीं हो रहा है. मेरी पोस्ट भी उसी को लेकर थी, जबकि मैंने विकास यात्रा का पोस्ट में कोई उल्लेख नहीं किया, लेकिन मेरी पत्नी को नोटिस जारी कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: भोपाल में भीम आर्मी का शक्ति प्रदर्शन, दशहरा मैदान पर उमड़ा जनसैलाब; चंद्रशेखर रावण भरेंगे हुंकार

प्रदेश उपाध्यक्ष ने नोटिस को बताया गलत
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान का कहना है कि कप्तान राणा ने अपनी पोस्ट में विकास यात्रा का कोई जिक्र नहीं किया और उसकी सरपंच पत्नी को नोटिस जारी किया गया, जो गलत है और हम इसी गतिरोध को दूर करने आए हैं. सरपंचों द्वारा विकास यात्रा का कहीं कोई विरोध नहीं है.

बेटी राशा की फिल्म शूटिंग से थकी रवीना हाे रही हैं रिचार्ज, शेयर की Photos 14 सेकेंड में बांधा साफा, गिनीज बुक में दर्ज होगा नाम? पुराणों में मिलता है इस मंदिर का उल्लेख, जानिए इस शक्तिपीठ की महिमा बस की चपेट में आने से युवक की मौत,गुस्साई भीड़ ने जलाई बस,देखें तस्वीरें कमलनाथ ने छेड़ा MP में पुरानी पेंशन स्कीम का मुद्दा, जानिए क्या है OPS? विवादों में रहने वाले सिंगर अनूप जलोटा ने दिया मोदी बनने का ये फार्मूला, देखें युवा कौशल योजना: 1 जून से रजिस्ट्रेशन, 1 जुलाई से पैसा, जानें पूरी प्रक्रिया शहीद दिवस पर MP में जारी हुई यूथ पॉलिसी, इसके बारे में तस्वीरों में जानें… मुरैना में जिला पंचायत सीईओ को भजिया क्यों तलना पड़े? तस्वीरों से जानें शिवराज सरकार के तीन साल हैं खास, उत्सव में गिनाई जाएंगी उपलब्धियां राजनेताओं की देवी क्यों कहा जाता है माता जालपा को? तस्वीरों से जानें रवीना की बेटी को जंगल में एक्टिंग की ABC सिखाएंगे अजय देवगन सदियों बाद मिट्टी के मलबे से बाहर आए नंदी, स्नान कराया तो मुस्करा दिए, देखें सूर्य को अर्घ्य देने के साथ शुरू हुआ हिंदू नववर्ष, देखें तस्वीरें पौराणिक महत्व की ये शक्तिपीठ, साल भर लगता है आराधकों का तांता, देखें रवीना की बेटी कर रही हैं फिल्मी डेब्यू, देखें बचपन से लेकर जवानी की Photos गर्भवती काॅन्स्टेबल को नहीं मिली छुट्टी तो थाने के स्टाफ ने पूरी कराई ये खास रस्म MP अजब: महिला के माथे पर उभरा ओम का निशान, जमकर हो रही चर्चा हताश किसानों को मरहम लगाने खेतों में पहुंचे CM शिवराज, किए ये बड़े ऐलान भूतड़ी अमावस्या पर नर्मदा किनारे जुटते हैं तांत्रिक, हाेगी ये खास साधना