आपका जिला मुख्य खबरें

सिवनी में बैठे-बैठे पंडित ने अमेरिका में ऐसे करा दी शादी, दक्षिणा इतनी मिली जितना किसी का सालाना पैकेज

Seoni News: सिवनी की एक अनोखी शादी चर्चा में है. यहां के पंडित ने घर में बैठे-बैठे अमेरिका में दूल्हा-दुल्हन की ऑनलाइन कनेक्ट होकर शादी कराई है. 21 मई को हुई इस शादी में दूल्हा-दुल्हन और उनके परिवार के लोग अमेरिका से ऑनलाइन जुड़े, इसके बाद पंडित ने ऑनलाइन मंत्रोच्चार कर शादी करा दी. सिवनी […]
Updated At: May 26, 2023 09:46 AM
Sitting in Seoni, the priest got married in America, got Dakshina as much as someone's annual package

Seoni News: सिवनी की एक अनोखी शादी चर्चा में है. यहां के पंडित ने घर में बैठे-बैठे अमेरिका में दूल्हा-दुल्हन की ऑनलाइन कनेक्ट होकर शादी कराई है. 21 मई को हुई इस शादी में दूल्हा-दुल्हन और उनके परिवार के लोग अमेरिका से ऑनलाइन जुड़े, इसके बाद पंडित ने ऑनलाइन मंत्रोच्चार कर शादी करा दी. सिवनी में रहने वाले बुजुर्ग मां-बाप का बेटा अमेरिका में जॉब करता है. काम की व्यस्तता की वजह से वह इंडिया नहीं आ पा रहा था, तो मां-बाप अमेरिका पहुंचे लेकिन वो शादी केवल अपने ही पंडित से कराना चाहते थे.

दरअसल सिवनी के रहने वाले देवांश उपाध्याय अमेरिका में नौकरी करते हैं, इसी दौरान उनकी मुलाकात पुणे की सुप्रिया से हुई जो अमेरिका में ही नौकरी करती है. कुछ दिन डेटिंग के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया. इसके बाद देवांश के परिजनों ने सिवनी के पंडित राजेंद्र पांडे से मिलकर शादी की तारीख फिक्स करवाई.

अमेरिका रवाना होने से पहले उन्होंने पंडित जी से ऑनलाइन जुड़कर शादी कराने की गुजारिश की और पंडित जी मान गए, इसके बाद 21 मई को पंडित जी ने ऑनलाइन जुड़कर देवांश और सुप्रिया की शादी करा दी.

दक्षिणा में मिले 5100 डॉलर
पंडित जी ने हिंदू रीति रिवाज से जैसे विवाह कराया. उसी के अनुसार दक्षिणा भी मिली, लेकिन रुपयों में नहीं डॉलर में. पंडित जी को 5100 अमेरिकी डॉलर दक्षिणा में मिले. भारतीय रुपये में ये रकम करीब 4 लाख 20 हजार होती है, पंडित जी ने बताया कि उनके जीवन का पहला अनुभव है, जब उन्होंने विदेश में रह रहे किसी जोड़े की ऑनलाइन शादी कराई है. वह पहले कोरोना काल में 4 जोड़ों की शादी ऑनलाइन तरीके से करा चुके हैं.

वह कनाडा व अमेरिका में रहने वाले भारत के 3 परिवार के लिए ऑनलाइन सत्यनारायण भगवान की कथा कर चुके हैं. अब इस शादी और इसमें मिली दक्षिणा की चर्चा कर किसी की जुबान पर है.

 ये भी पढ़ें: ‘हिंदू राष्ट्र नहीं रामराज्य की जरूरत’, जानें शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने ऐसा क्यों कहा?

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते