ग्वालियर मुख्य खबरें राजनीति

लोकसभा चुनाव में मिली हार पर पहली बार बोले सिंधिया, केपी यादव को लेकर कही ये बड़ी बात

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर पहली बार बयान दिया है. उन्होंने हार स्वीकारते हुए बयान दिया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब सवाल किया गया कि कभी उनके शागिर्द रहे केपी यादव के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने […]
Updated At: May 23, 2023 18:19 PM
first time on the defeat in Lok Sabha elections Jyotiraditya Scindia said big thing about KP Yadav
सिंधिया गुना और शिवपुरी के दौरे पर हैं.

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर पहली बार बयान दिया है. उन्होंने हार स्वीकारते हुए बयान दिया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब सवाल किया गया कि कभी उनके शागिर्द रहे केपी यादव के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि शागिर्द शब्द गलत है, प्रजातंत्र में हर व्यक्ति का सम्मान जरूरी होता है. कोई व्यक्ति बड़ा छोटा नहीं होता. मैं स्वीकार करता हूं कि 2019 का लोकसभा चुनाव हारा.

दरअसल, मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष किया गया था कि ‘वे शागिर्द से चुनाव हार गए थे. सवाल को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जवाब देते हुए कहा कि और क्या सुनना चाहते हैं गोविंद सिंह. क्या बोलूँ मैं.’ बता दें कि आज ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम में भी शामिल हुए जहां उन्होंने अपने “मन की बात” कही.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- ‘मैं बार बार कहता हूं कि मेरी उम्र बढ़ रही है. लेकिन लोग सोचते हैं कि मैं आज भी जवान हूँ। लेकिन मेरी आत्मा बूढ़ी हो चुकी है.’ बता दें कि सिंधिया 10-12 दिन के अंदर लगातार दूसरी बार गुना पहुंचे हैं, इससे पहले सिंधिया समर्थक एक मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया उनका नाम गुना से चुनाव लड़ने को लेकर उछाल चुके हैं.

कर्नाटक चुनाव को लेकर कही ये बात
सिंधिया ने कर्नाटक चुनाव के बाद विपक्ष की एकजुटता पर कहा कि विपक्ष प्रयास करें, उन्हें अपना काम करना है, हमें अपना काम करना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के जन जन नहीं बल्कि राष्ट्रपटल पर भारत का ध्वज फहराने का काम किया है. हम पिछली बार से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतेंगे.

RSS की यूनिफॉर्म पहनकर सिंधिया से शिकायत करने पहुंचा BJP नेता
ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने भाजपा नेता ने हंगामा खड़ा कर दिया. नेता का नाम श्याम ओझा है, जो राघोगढ़ के शासकीय महाविद्यालय जनभागीदारी समिति का अध्यक्ष भी हैं. बीजेपी नेता श्याम ओझा RSS की यूनिफॉर्म पहनकर सिंधिया से न्याय की गुहार लगा रहा था. सिंधिया से शिकायत करने पहुंचे श्याम ओझा ने बताया कि उसके खिलाफ राघोगढ़ पुलिस द्वारा झूठी FIR दर्ज की गई है. दिग्विजय सिंह के निजी व्यक्तियों ने थाने में झूठी FIR दर्ज कराई है.

भाजपा नेता ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से कहा कि सत्ता और संगठन को संघर्ष करना पड़ रहा है। सत्ता और संगठन में कुछ लोग टकराव कराना चाहते हैं. गुना पुलिस RSS के कार्यकर्ताओं पर अत्याचार कर रही है झूठे केस दर्ज कर रही है.

ये भी पढ़ें: MP News: सिंधिया के खिलाफ इस मंत्री ने दिग्विजय को यहां से दी चुनाव लड़ने की खुली चुनौती

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में